मैच (6)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

खेल के दौरान उंगली पर क्रीम लगाने के कारण जाडेजा पर जुर्माना

जाडेजा को खेल भावना के विपरीत व्यवहार करने का दोषी माना गया

जाडेजा को अपनी गेंदबाज़ी उंगली में क्रीम लगाते हुए देखा गया था  •  Getty Images

जाडेजा को अपनी गेंदबाज़ी उंगली में क्रीम लगाते हुए देखा गया था  •  Getty Images

भारतीय हरफ़नमौला रवींद्र जाडेजा को खेल भावना के विपरीत व्यवहार करने के लिए आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट के आर्टिकल 2.0 के तहत 25 फ़ीसदी मैच फ़ीस का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा उन्हें एक डिमेरिट अंक भी दिया गया है। जाडेजा को टेस्ट मैच के पहले दिन 46वें ओवर में अपनी गेंदबाज़ी हाथ की पहली उंगली में एक दर्द निवारक क्रीम लगाते हुए देखा गया था। ब्रॉडकास्ट में देखा गया कि तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज उन्हें कुछ दे रहे हैं, जिसे जाडेजा अपनी उंगली पर लगा रहे हैं।
भारतीय टीम प्रबंधन ने बाद में कहा कि जाडेजा की उस उंगली में सूजन थी, जिसके लिए उन्होंने क्रीम का प्रयोग किया। हालांकि टीम प्रबंधन ने इसकी सूचना अंपायर को नहीं दी, जिसके कारण उनको यह सज़ा मिली है। फ़िलहाल आईसीसी मैच रेफ़री ऐंडी पायक्रॉफ़्ट ने जाडेजा के स्पष्टीकरण को मान लिया है लेकिन यह भी कहा है कि यह खेल भावना के विपरीत था।
चोट से लंबे समय बाद वापसी कर रहे जाडेजा ने इस मैच की पहली पारी में पांच विकेट लिए और फिर 70 रन भी बनाए। दूसरी पारी में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ़ 91 के स्कोर पर आउट हुई तो उन्होंने दो और विकेट चटकाए। उनके इस प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी दिया गया।