मैच (15)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
T20WC Warm-up (3)
CE Cup (3)
ख़बरें

सनराइज़र्स के प्लेइंग 11 से बाहर निकाले जाने पर बोले वॉर्नर : 'यह एक कड़वा सच था और शायद ही इसका जवाब मिल पाए'

वह अभी भी सनराइज़र्स का प्रतिनिधित्व करना पसंद करेंगे, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि यह आगे बढ़ने का समय है

David Warner cheers for his team from the stands, Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad, IPL 2021, Dubai, October 3, 2021

सनराइज़र्स हैदराबाद के अंतिम मैचों के दौरान स्टैंड से समर्थन करते वॉर्नर  •  BCCI

डेविड वॉर्नर अगले सीज़न में सनराइज़र्स हैदराबाद के साथ रहना पसंद करेंगे, लेकिन वह मानते हैं कि ऐसा अब संभव नहीं है। आईपीएल 2021 के अपने आख़िरी पांच मैचों के लिए बेंच पर बैठने के बाद उन्होंने कहा कि उनके प्रशंसकों के पास आगे देखने के लिए बहुत कुछ होगा।
सनराइज़र्स ने वॉर्नर को टूर्नामेंट के बीच में ही कप्तानी से हटा दिया था। टीम मैनेजमेंट ने वॉर्नर के स्थान पर केन विलियमसन को कप्तानी का भार सौंपा था। यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दौरान वॉर्नर ने सनराइज़र्स के सात मैचों में से सिर्फ दो में भाग लिया था।
वॉर्नर इस बात से नाराज थे कि उन्हें कप्तान के रूप में बर्खास्त किया गया था, लेकिन उन्होंने इस बात पर भी दुख व्यक्त किया कि सीज़न के दौरान उनके साथ कैसा व्यवहार किया गया। 2016 का ख़िताब जीतने और आठ सत्रों में उनके लिए 4000 से अधिक रन बनाने के बाद वॉर्नर को लगा कि उनसे टीम प्रबंधन को जवाब चाहिए, लेकिन उन्हें यकीन नहीं था कि वे इस तरह का फै़सला लेंगे।
सनराइज़र्स के साथ खेलते हुए अपने पिछले सात सीज़न में से प्रत्येक में वॉर्नर का 39 से अधिक का औसत था। साथ ही साथ उन सात में से छह में 140 से अधिक का स्ट्राइक रेट था। हालांकि 2021 में वॉर्नर ने बल्ले का साथ सबको काफ़ी निराश किया। इस दौरान आठ पारियों में 24.37 की औसत और 107.73 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने सिर्फ़ 195 रन बनाए।
वॉर्नर ने स्पोर्ट्स टुडे को बताया, "देखो, मैं 100% निश्चित नहीं हूं। मालिकों के लिए अत्यंत सम्मान के साथ मैं यह कह रहा हूं कि, ट्रेवर बेलिस, [वीवीएस] लक्ष्मण, टॉम मूडी और मुरलीधरन के द्वारा जब कोई निर्णय लिया जाता है, तो एकमत होना पड़ता है। आप नहीं जान पाते कि कौन आपके समर्थन में था और कौन आपके ख़िलाफ़ है। दिन के अंत में आपको बताया जाता है कि आप नहीं खेल रहे हैं।"
उन्होंने आगे कहा, "मेरे लिए निराशाजनक बात यह थी कि मुझे नहीं बताया गया कि मुझे कप्तान के रूप में क्यों हटाया गया। मुझे लगता है कि अगर आप फ़ॉर्म पर जाना चाहते हैं, तो यह मुश्किल है क्योंकि मुझे लगता है कि आपने अतीत में जो कुछ भी किया है, उसके कारण आप ऐसे फै़सले लेने के लिए आगे नहीं बढ़ सकते।"
ऐसा लगता है कि वॉर्नर ने माना है कि यह सनराइज़र्स से आगे बढ़ने का समय है। हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने टीम के प्रशंसकों को "एक महान सफर " पर उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।
"कभी-कभी आपको लगता है कि आप एक फ्रेंचाइज़ी द्वारा रिटेन नहीं किए जाएंगे। मेरे दृष्टिकोण से, मैं देख सकता था कि अब वैसा ही होने वाला है और यह सोशल मीडिया पर प्रशंसकों के लिए धन्यवाद कहने का एक उपयुक्त समय था ," वॉर्नर ने कहा।