ख़बरें

रायुडू ने पहले की संन्यास की घोषणा, फिर किया ट्वीट डिलीट

रायुडू ने मुंबई और चेन्नई के साथ कुल मिलाकर पांच आईपीएल ट्रॉफ़ी जीता है

Ambati Rayudu slammed seven sixes in his knock, Mumbai Indians vs Chennai Super Kings, IPL 2021, Delhi, May 1, 2021

रायुडू आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं  •  BCCI/IPL

शनिवार को ट्वीटर पर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज़ अंबाती रायुडू ने पहले आईपीएल करियर से संन्यास की घोषणा की और फिर उस ट्वीट को डिलीट कर दिया। ट्वीट में रायुडू ने कहा था कि यह उनका आख़िरी आईपीएल सीज़न होगा और वह लीग के बचे दो मैचों को खेल आईपीएल से विदाई लेंगे।
उस ट्वीट में रायुडू ने लिखा था, "मैं इस बात की घोषणा कर के ख़ुश हूं कि यह मेरा आख़िरी आईपीएल होगा। दो टीमों के साथ 13 साल गुज़ारना काफी अच्छा था। मैं इस बेहतरीन यात्रा के लिए मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स को धन्यवाद देना चाहूंगा।"
हालांकि 30 मिनट के भीतर ही इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन ने इस बारे में रायुडू से बात की, इसके बाद उन्होंने ट्वीट को डिलीट किया।
तब तक कई पूर्व खिलाड़ी उनके लिए शुभकामना संदेश लिख चुके थे। इरफ़ान पठान ने लिखा कि वह हमेशा से रायुडू के बल्लेबाज़ी और मैदान में उनकी ऊर्जा के प्रशंसक रहे हैं।
यह पहली बार नहीं है जब रायुडू ने संन्यास की घोषणा की है। 2019 में भी रायुडू ने कुछ ऐसा ही किया था और फिर संन्यास से वापस भी आए थे।
रायुडू ने मुंबई और चेन्नई के साथ कुल मिलाकर पांच आईपीएल ट्रॉफ़ी जीता है। उनसे आगे सिर्फ़ रोहित शर्मा हैं, जिनके नाम छह आईपीएल ख़िताब हैं। रायुडू ने 2013, 2015 और 2017 में मुंबई के साथ रहते हुए आईपीएल पर कब्जा जमाया था, जबकि 2018 और 2021 में उन्होंने चेन्नई के साथ यह महत्वपूर्ण ख़िताब जीता था। विद्रोही इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) का हिस्सा होने के कारण वह 2008 और 2009 में आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। रायुडू ने 187 आईपीएल मैचों में 22 अर्धशतक और एक शतक की मदद से 4187 रन बनाए हैं।