मैच (25)
Legends WC (1)
ENG v NZ (W) (1)
LPL (3)
TNPL (4)
ZIM v IND (2)
MLC (3)
T20 Blast (8)
RHF Trophy (3)
ख़बरें

चोट के कारण अगले कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं वॉशिंगटन

उनकी जगह पर टीम में श्रेयस गोपाल या जो सुचित को शामिल किया जा सकता है

सनराइज़र्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने खुलासा किया है कि वॉशिंगटन सुंदर शायद अगले दो मैच नहीं खेल पाएंगे। उनके दाहिने हाथ की दो उंगलियों के बीच में चोट लगी है।
हैदराबाद की टीम के लिए वॉशिंगटन एक प्रमुख स्पिन गेंदबाज़ हैं। पहले मैच में ख़राब प्रदर्शन करने के बाद, अब तक वॉशिंगटन ने कुल 11 ओवर फेंके हैं और 63 रन ख़र्च कर के चार विकेट लिए हैं। पहले मैच में राजस्थान के बल्लेबाज़ों ने उनके ख़िलाफ़ काफ़ी रन बटोरा था। उस मैच में वॉशिंगटन ने तीन ओवर में 47 रन दिए थे।
सोमवार को उंगलियों में लगी इस चोट के कारण वॉशिंगटन अपना स्पेल भी पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने उस मैच में तीन ओवर फेंके और मात्र 14 रन दिए। इन तीन में से दो ओवर उन्होंने पावरप्ले के दौरान फेंके थे। वॉशिंगटन के इस स्पेल के कारण गुजरात टाइटंस का स्कोरबोर्ड शांत रहा।
मूडी ने कहा, "वॉशिंगटन के अंगूठे और तर्जनी उंगली के बीच चोट लगी है। हम अगले दो-तीन दिनों तक देखेंगे कि यह कितना गंभीर है। उम्मीद है कि यह कोई गंभीर चोट नहीं है। मुझे लगता है कि इसे ठीक होने में शायद एक या दो सप्ताह लगेंगे।"
वॉशिंगटन इससे पहले भी चोट से काफ़ी परेशान रहे हैं। फ़रवरी में हुए भारत-वेस्टइंडीज़ टी20 सीरीज़ में वह हेमस्ट्रिंग की चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। वहीं आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में भी वह उंगलियों में लगी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।
लेगस्पिनर श्रेयस गोपाल और बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर जे सुचित दो संभावित विकल्प हैं, जिन्हें सनराइज़र्स आने वाले मैच में अपनी टीम में शामिल कर सकता है। उनके पास अब्दुल समद भी हैं,जिन्हें हैदराबाद की टीम ने रिटेन किया था, वह पार्ट-टाइम लेग स्पिन गेंदबाज़ी कर सकते हैं। हालांकि समद को एक स्पिन गेंदबाज़ के तौर पर टीम में शामिल करना एक बड़ा दांव साबित हो सकता है।
सनराइज़र्स की टीम इस सीज़न में अब तक थोड़ा अलग संयोजन के साथ मैदान पर उतरी है। वे एक विशेषज्ञ स्पिनर और चार तेज़ गेंदबाज़ों के साथ खेल रहे हैं। वहीं साउथ अफ़्रीका के ऑलराउंडर एडन मारक्रम आवश्यकता पड़ने पर ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ी कर रहे हैं।
मूडी ने अपनी टीम के गेंदबाज़ी योजनाओं के बारे में कहा, "हम एडन मारक्रम को एक अच्छा छठा गेंदबाज़ मानते हैं और वह अच्छी स्पिन गेंदबाज़ी करते हैं।" "ज्यादातर टीमों के शीर्ष क्रम में कुछ बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं, इसलिए ज़रूरत पड़ने पर हम स्पिनरों से आठ ओवर भी करा सकते हैं।
"हमने अभी तक नहीं देखा है कि किसी भी पिच पर गेंद ज़्यादा स्पिन कर रही है। हालांकि जैसै-जैसे यह प्रतियोगिता आगे बढ़ेगी, पिच में बदलाव आ सकता है। ऐसे में स्पिनरों का काम बढ़ जाएगा और हो सकता है कि यह टीम संयोजन को भी प्रभावित करे।"
वहीं राहुल त्रिपाठी कल हेमस्ट्रिंग की चोट के कारण अपनी पारी के बीच में ही रिटायर हर्ट हो गए थे। वह अपनी पारी की बीच में ही एक शॉट लगाने के दौरान मैदान पर गिर गए थे। उसके बाद मेडिकल टीम आई और उन्हें पवेलियन ले गई। हालांकि मैच के बाद मूडी ने बताया कि उनकी चोट गंभीर नहीं है।
सनराइजर्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ शुक्रवार और रविवार को मैच खेलनी वाली है।

शशांक किशोर ESPNcricinfo के सीनियर सब एडिटर हैं।