मैच (9)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

दिल्ली कैपिटल्स के दल में दो लोग कोरोना पॉज़िटिव

एक विदेशी खिलाड़ी के साथ एक सपोर्ट स्टाफ़ का सदस्य

दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ बुधवार को है  •  BCCI

दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ बुधवार को है  •  BCCI

दिल्ली कैपिटल्स के दल में एक विदेशी खिलाड़ी के साथ कुल दो लोग कोरोना पॉज़िटिव मिले हैं। ऐसा समझा जा रहा है कि दूसरे पॉज़िटिव व्यक्ति सपोर्ट स्टाफ़ के सदस्य हैं। इससे पहले टीम के फ़िज़ियो पैट्रिक फ़ारहार्ट भी शुक्रवार को कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे। यह आईपीएल 2022 का पहला कोविड मामला था।
शनिवार को खेले गए आख़िरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने हार मिली थी और इसके बाद दिल्ली के खिलाड़ियों ने विपक्षी खिलाड़ियों के साथ हाथ नहीं मिलाया था। फ़ारहार्ट के कोविड पॉज़िटिव होने के बाद आईपीएल प्रबंधन ने उनसे सोशल डिस्टेंसिंग बरतने के लिए कहा था। सोमवार को दिल्ली की टीम को मुंबई से पुणे तक की यात्रा करनी थी, जिसे फ़िलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।
आईपीएल के नियमों के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी टूर्नामेंट के बबल में पॉज़िटिव पाया जाता है तो उसे कम से कम सात दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा। बबल में फिर से प्रवेश करने के लिए 24 घंटे के भीतर उनका दो आरटी-पीसीआर टेस्ट निगेटिव आना चाहिए। अगर किसी टीम के एक से अधिक खिलाड़ी कोविड पॉज़िटिव हैं, तो भी कम से कम 12 खिलाड़ी उपलब्ध होने पर वे मैच खेल सकते हैं, जिनमें कम से कम सात भारतीय खिलाड़ी और एक सबस्टीट्यूट का होना अनिवार्य है। 12 से कम खिलाड़ी उपलब्ध होने पर आईपीएल प्रबंधन निर्णय लेगा।
पिछले साल भारत में हुए आईपीएसल के पहले चरण के दौरान कम से कम पांच टीमों के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ़ के सदस्य कोविड पॉज़िटिव आए थे। इसके बाद आईपीएल को कुछ महीनों तक स्थगित करना पड़ा था और बाद में इसे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) शिफ़्ट करना पड़ा।

नागराज गोलपुड़ी ESPNcricinfo के न्यूज़ एडिटर हैं