मैच (12)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
BAN v SL (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
ख़बरें

कुल्टर-नाइल चोट से उबरने के लिए स्वदेश लौटे

साइड स्ट्रेन के बाद रॉयल्स के दो मैच नहीं खेल सके थे ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़

कुल्‍टर-नाइल को चोटों का पुराना इतिहास रहा है  •  BCCI

कुल्‍टर-नाइल को चोटों का पुराना इतिहास रहा है  •  BCCI

राजस्थान रॉयल्स के तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर नेथन कुल्टर-नाइल ऑस्‍ट्रेलिया वापस लौट गए हैं। उन्‍हें 29 मार्च को सनराइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ पहले मुक़ाबले में साइड स्ट्रेन की समस्या हुई थी और अब वह स्वदेश लौटकर रिहैब करेंगे।
फ़्रैंचाइज़ी के ट्विटर अकाउंट से जारी वीडियो में फ़िज़ियो जॉन ग्लॉस्टर ने कहा, "दुर्भायवश, मुझे उनको विदाई देने का मुश्किल कार्य मिला है। किसी को खोना हमेशा कठिन होता है, ख़ासकर जब कोई चोटिल हुआ हो। और आपको [कुल्टर-नाइल] पता है हमने सोचा था इस टूर्नामेंट के ज़रिए आपके साथ बहुत समय बिताने का मौक़ा मिलेगा।"
"दुर्भाय से, ऐसा नहीं होने जा रहा है। हालांकि, आप हमारा बड़ा हिस्सा हो। अगर आपको कुछ भी ज़रूरत पड़े तो हम हमेशा खड़े हैं। हम उम्मीद करते हैं कि जब भी मौक़ा मिलेगा आप हमारे साथ वापस लौटोगे।"
कुल्टर-नाइल सनराइज़र्स के ख़िलाफ़ अंतिम ओवर में चोटिल हो गए थे जब फ़ॉलो थ्रू के दौरान उन्हें समस्या हुई। इसके बाद वह गेंदबाज़ी नहीं कर सके थे और मैदान छोड़कर चले गए थे, जिसके बाद उन्हें रॉयल्स के बाक़ी मैचों में बेंच पर बैठना पड़ा था।
फ़्रैंचाइज़ी ने उन्हें फ़रवरी में हुई नीलामी में दो करोड़ रुपये में ख़रीदा था। वह आईपीएल का 2013 से हिस्सा हैं और अब तक 39 मैचों में 7.70 की इकॉनमी से 48 विकेट ले चुके हैं।
कुल्टर-नाइल का गहरी चोटों का इतिहास रहा है और इसकी वजह से उन्हें पहले भी आईपीएल से बाहर होना पड़ा था। 2014 में जब वह दिल्ली डेयरडेविल्स [अब कैपिटल्स] का हिस्सा थे तो तब भी वह है​मस्ट्रिंग की चोट के कारण बीच में छोड़ गए थे। पिछले साल भी उन्हें पिंडली में चोट लगी थी और कुछ मैच नहीं खेल सके थे।
राजस्थान ने अभी यह घोषणा नहीं की है कि उनकी जगह अब टीम में कौन शामिल होगा।