मैच (11)
सुपर स्मैश (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
बीपीएल 2023 (2)
एसए20 (2)
आईएलटी20 (1)
सुपर स्मैश (W) (1)
ख़बरें

आयरलैंड के ख़िलाफ़ टी20 मुक़ाबले नहीं खेलेंगे रबाडा

साउथ अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ की बाएं टखने में चोट है और उनकी टीम इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज़ के लिए उन्हें आराम देना चाहते हैं

रबाडा के बाएं टखने में चोट लगी है  •  Getty Images

रबाडा के बाएं टखने में चोट लगी है  •  Getty Images

साउथ अफ़्रीका के तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा ब्रिस्टल में आयरलैंड के विरुद्ध दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के सीरीज़ से बाएं टखने की चोट के चलते बाहर हो गए हैं। क्रिकेट साउथ अफ़्रीका (सीएसए) मीडिया ने एक बयान में कहा, "उनका स्वास्थ्य प्रबंधन और उपचार जारी रहेगा और आने वाले महीने में इंग्लैंड के विरुद्ध तीन टेस्ट की सीरीज़ के लिए उनकी तैयारी पर कड़ी नज़र रखी जाएगी।"
इंग्लैंड के दौरे पर उनके कार्यभार को संभालने के लिए रबाडा को तीनों वनडे मुक़ाबलों में आराम दिया गया था। इसके बाद उन्होंने टी20 सीरीज़ में टीम में वापसी की थी और पहले दो मैचों में केवल एक ही विकेट ले पाए थे। साउथैंप्टन में निर्णायक मुक़ाबले में रबाडा को आराम दिया गया और उनकी जगह अनरिख़ नॉर्खिये को एकादश में शामिल किया गया था। वनडे सीरीज़ एक मैच के रद्द होने की वजह से 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ था जबकि टी20 सीरीज़ साउथ अफ़्रीका ने 2-1 से अपने नाम किया था।
आयरलैंड के विरुद्ध दो टी20 मैच 3 अगस्त और 5 अगस्त को ब्रिस्टल में खेले जाएंगे। इसके बाद 17 अगस्त से साउथ अफ़्रीका इंग्लैंड के विरुद्ध तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भाग लेगा। यह सीरीज़ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगा जिसमें फ़िलहाल साउथ अफ़्रीका अंक तालिका के शीर्ष पर है जबकि इंग्लैंड सातवें स्थान पर है।
तेम्बा बवुमा अभी भी कोहनी की चोट की वजह से बाहर हैं और इसीलिए टीम की कमान एक बार फिर डेविड मिलर के हाथों में होगी।