मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पाकिस्तान दौरे से बाहर हुए ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ केन रिचर्डसन

बाएं हाथ के अनकैप्ड तेज़ गेंदबाज़ बेन ड्वारश्विस को ऑस्ट्रेलियाई दल में शामिल किया गया है

केन रिचर्डसन पाकिस्तान दौरे से बाहर हुए  •  Getty Images

केन रिचर्डसन पाकिस्तान दौरे से बाहर हुए  •  Getty Images

केन रिचर्डसन हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों के क्रिकेट से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह बेन ड्वारश्विस को शामिल किया गया है।
प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में सबसे अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ रिचर्डसन की चोट, टीम के लाहौर जाने से पहले मेलबर्न में प्रशिक्षण के दौरान बढ़ गई। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक बयान में कहा गया है, "हालांकि चोट तो मामूली है, लेकिन पाकिस्तान की लंबी यात्रा के साथ आठ दिनों में चार मैच तय की गई और घर में रहना रिचर्डसन के लिए अच्छा था।"
बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलने वाले ड्वारश्विस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनकैप्ड हैं, लेकिन इससे पहले 2017-18 में त्रिकोणीय श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम का हिस्सा थे और आईपीएल का हिस्सा रहे हैं।
रिचर्डसन की अनुपस्थिति में जेसन बेहरनडॉर्फ़ और शॉन ऐबट तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे, और नेथन एलिस उनका साथ देंगे। ऑलराउंडर मिचेल मार्श, कैमरन ग्रीन और मार्कस स्टॉयनिस भी मदद करेंगे तेज़ गेंदबाज़ी में हाथ बंटाएंगे।
मल्टी फ़ॉर्मैट खेलने वाले तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क, जॉश हेज़लवुड और पैट कमिंस को पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों के क्रिकेट से आराम दिया गया है। हेज़लवुड और कमिंस दोनों ही आगामी आईपीएल का हिस्सा हैं।
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ऐरन फ़िंच को भरोसा है कि टीम में अभी भी पाकिस्तान में मुक़ाबला करने की गहराई है। उन्होंने कहा, "एक चीज़ जो मदद करेगी वह यह है कि खिलाड़ियों ने काफ़ी टी20 क्रिकेट खेला है। वे ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अनुभवहीन हैं, लेकिन मुझे लगता है कि टी 20 क्रिकेट खेलने से उन्हें इस संबंध में मदद मिलेगी। टीम में बहुत कौशल है और ये सभी लंबे समय से घरेलू स्तर पर भी एकदिवसीय क्रिकेट खेलते आ रहे हैं।"
फ़िंच ने आगे कहा "अपनी क्षमता पर बहुत अधिक विश्वास होना वास्तव में महत्वपूर्ण है। जब आपके पास ऐबट जैसे खिलाड़ी हैं, जो लंबे समय से बेहरेनडॉर्फ़ के साथ खेला है। उन्होंने बहुत अधिक राज्य क्रिकेट खेला है, इसलिए मुझे लगता है यह ठीक हो जाएगा।"

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।