ख़बरें

लंका प्रीमियर लीग की तारीख़ों का ऐलान

4 से 23 दिसंबर के बीच होगी प्रतियोगिता, कल से ही विदेशी खिलाड़ियों का रेजिस्ट्रेशन शुरू

The victorious Jaffna Stallions players with the trophy, Jaffna Stallions vs Galle Gladiators, LPL 2020 final, Hambantota, December 16, 2020

2020 की चैंपियन जाफ़ना स्टैलियन्स एलपीएल ट्रॉफ़ी के साथ  •  Jaffna Stallions

श्रीलंका की घरेलू टी20 प्रतियोगिता लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का दूसरा संस्करण 4 दिसंबर से 23 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने गुरुवार को ये भी बताया कि विदेशी खिलाड़ियों का पंजीकरण 24 सितंबर से शुरू किया जाएगा।
टूर्नामेंट निदेशक रविन विक्रमारत्न के अनुसार ये संस्करण 30 जुलाई और 22 अगस्त के बीच खेला जाना था लेकिन कश्मीर प्रीमियर लीग, सीपीएल, द हंड्रेड और बांग्लादेश के विरुद्ध एक अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला की संभावना के चलते आयोजकों को इसे टालना पड़ा था।
एलपीएल को इस टूर्नामेंट से पहले फ्रैंचाइज़ी के साथ कुछ मनमुटावों से भी भिड़ना है। पिछले वर्ष के पांच फ्रैंचाइज़ में से दांबुला वाइकिंग और कोलोंबो किंग्स को ख़ारिज कर दिया गया है। जाफ़ना स्टैलियंस ने भी अब तक आईसीसी के नियमानुसार अपनी फ्रैंचाइज़ की कुछ जानकारियां पूरी नहीं की है और साथ ही आयोजकों को दिए जाने वाले भुगतान में भी देरी दिखाई है। गत विजेता स्टैलियंस का कहना है कि लीग के दूसरे संस्करण पर अनिश्चितता के चलते उन्हें लीग को पैसे देने में हिचकिचाहट हो रही है।