मैच (6)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

साउथ अफ़्रीकी टी20 विश्व कप दल में प्रिटोरियस की जगह लेंगे यानसन

बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ यानसन पहले रिज़र्व खिलाड़ियों की सूची में थे

यानसन ने अपने करियर में केवल एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है  •  BCCI

यानसन ने अपने करियर में केवल एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है  •  BCCI

चोटिल ड्वेन प्रिटोरियस की जगह बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ मार्को यानसन को टी20 विश्व कप के लिए साउथ अफ़्रीकी दल में शामिल किया गया है। यानसन पहले रिज़र्व खिलाड़ियों की सूची में चुने गए थे और अब तेज़ गेंदबाज़ लिज़ाड विलियम्स उनकी जगह लेंगे।
भारत के विरुद्ध तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान प्रिटोरियस के बाएं हाथ के अंगूठे में फ़्रैक्चर हुआ था। 22 वर्षीय यानसन ने वनडे सीरीज़ में प्रिटोरियस की जगह ली थी और अब विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।
यानसन ने इस साल जून में भारत के विरुद्ध टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। अपने पहले विकेट के लिए उन्होंने श्रेयस अय्यर को पगबाधा किया था। यह उनके करियर का इकलौता टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच है। इसके अलावा वह सात टेस्ट और तीन वनडे खेल चुके हैं।
विश्व कप में यानसन के अलावा वेन पार्नेल, अनरिख़ नॉर्खिये, कगिसो रबाडा और लुंगिसानी एनगिडी तेज़ गेंदबाज़ी का भार संभालेंगे।
पहले चरण से क्वालीफ़ाई करने वाली एक टीम के विरुद्ध 24 अक्तूबर को साउथ अफ़्रीका अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा।
विश्व कप के लिए साउथ अफ़्रीकी दल : तेम्बा बवूमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को यानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडन मारक्रम, डेविड मिलर, लुंगिसानी एनगिडी, अनरिख़ नॉर्खिये, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, राइली रुसो, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स
रिज़र्व खिलाड़ी : ब्योर्न फ़ोर्टेन, लिज़ाड विलियम्स, एंडिले फेहुक्वायो