मैच (17)
आईपीएल (2)
ENG v PAK (W) (1)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
ख़बरें

कोविड पॉज़िटिव होने के बावजूद सिडनी टेस्ट में शामिल हुए रेनशॉ

इससे पहले राष्ट्रमंडल खेलों में तालिया मैकग्रा ने कोविड पॉज़िटिव होने के बादवजूद मैच में भाग लिया था

Matt Renshaw stood apart from his team-mates when they lined up before the start of play, Australia vs South Africa, 3rd Test, Sydney, 1st day, January 4, 2023

राष्ट्रगान के दौरान रेनशॉ टीम के साथियों से अलग खड़े थे  •  Getty Images

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में वापस बुलाए जाने के कुछ समय बाद ही मैट रेनशॉ का कोविड टेस्ट पॉज़िटिव आया है। हालांकि अभी भी वह टीम में बने हुए हैं।अस्वस्थ महसूस करने के बाद रेनशॉ राष्ट्रगान के दौरान टीम के साथियों से अलग खड़े रहे और फिर उन्हें बाउंड्री के किनारे डगआउट से दूर बैठते हुए देखा गया।

सीए प्रवक्ता ने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मैट रेनशॉ ने सिडनी में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट मैच में खेलने से कुछ समय पहले अस्वस्थ महसूस करने की सूचना दी थी और उन्हें टीम से अलग कर दिया गया था। रेनशॉ का आरएटी परीक्षण सकारात्मक आया है। वह मैच में भाग लेना जारी रखेंगे।"

पीटर हैंड्सकॉम्ब को पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम शीट पर एक आपातकालीन क्षेत्ररक्षक के रूप में सूचीबद्ध किया गया था, जिसका अर्थ है कि यदि आवश्यक हो तो उन्हें कोविड विकल्प के रूप में तैयार किया जा सकता है। हालांकि रिज़र्व बल्लेबाज़ मार्कस हैरिस को पहले ही टीम के साथ जोड़ा जा चुका है। हालांकि बीबीएल में हैंड्सकॉम्ब मंगलवार को मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए नहीं खेले थे लेकिन अभी तक वह सिडनी नहीं पहुंचे हैं।

अब खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट पॉज़िटिव आने के बाद भी यह अनुमति दे दी गई है कि वे मैच खेलना जारी रखेंगे। तालिया मैकग्रा ने पिछले साल भारत के ख़िलाफ़ राष्ट्रमंडल खेलों के फ़ाइनल में कोविड पॉज़िटिव होने के बाद भी भाग लिया था। टी20 विश्व कप के दौरान मैथ्यू वेड भी कोविड पॉज़िटिव होने के बाद मैच में भाग लेने वाले थे लेकिन वह मैच बारिश के कारण धुल गया था।
सिडनी टेस्ट की पूर्व संध्या पर पैट कमिंस ने इस बारे में बात की थी कि दो साल के विभिन्न प्रतिबंधों के बाद अब क्रिकेट काफ़ी हद तक सामान्य परिस्थितियों में खेला जा रहा है। उन्होंने कहा, "मुझे अभी भी नहीं पता है कि कैसे हमारी टीम में अभी तक कोविड पॉज़िटिव नहीं पाया गया है।"

रेनशॉ 2018 में अपना पहला टेस्ट खेले थे। इस बार उन्हें नंबर छह के बल्लेबाज़ के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। इस बार ऑस्ट्रलिया ने अपनी टीम में सिर्फ़ चार गेंदबाज़ ही शामिल किए हैं, जिसमें दो तेज़ गेंदबाज़ और दो स्पिनरों को चुना गया है।

एंड्रयू मैकग्लाशन ESPNcricinfo डिप्टी एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।