मैच (6)
विश्व कप लीग 2 (1)
ENG v SL (U19) (1)
TNPL (1)
LPL (1)
T20 Blast (1)
MLC (1)
ख़बरें

ICC वनडे रैंकिंग: मिताली राज की टॉप-5 में वापसी

भारत के ख़िलाफ़ पहले वनडे में 87 रन बनाने वाली टैमी बोमॉन्ट शीर्ष पर कायम

Mithali Raj scored her 56th ODI fifty, England Women vs India Women, 1st ODI, Bristol, June 27, 2021

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहले वनडे में मिताली राज ने वनडे करियर का 56वां अर्धशतक लगाया  •  Getty Images

रविवार को ब्रिस्टल में पहले वनडे में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 72 रन बनाने वाली भारतीय कप्तान मिताली राज ने वनडे बल्लेबाज़ी रैंकिंग के शीर्ष पांच में वापसी कर ली है। उनको तीन स्थानों का फ़ायदा हुआ है और अक्टूबर, 2019 के बाद उन्होंने पहली बार टॉप-5 में वापसी की है। पहले वनडे में उन्होंने पूनम राउत और दीप्ति शर्मा के साथ तीसरे और छठे विकेट के लिए क्रमशः 56 और 65 रन की साझेदारी की थी।
इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ी क्रम ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 201 रन बनाए थे और उन्हें 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज़ टैमी बोमॉन्ट ने इस मैच में 87 रन बनाकर 26 रेटिंग अंक हासिल किए और अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है। 74 रन बनाकर बोमॉन्ट के साथ नाबाद 119 रन की साझेदारी करने वाली इंग्लिश उपकप्तान नैटली सीवर भी बल्लेबाज़ी रैंकिंग में नंबर 8 पर पहुंच गई हैं।
वहीं अगर गेंदबाज़ी की बात की जाए तो बाएं हाथ की स्पिनर सोफ़ी एकलस्टन भी चार स्थानों की बढ़त हासिल करते हुए टॉप 10 में पहुंच गई। उन्होंने भारतीय कप्तान मिताली राज और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर के विकेट सहित 40 रन देकर 3 विकेट लिए थे। तेज़ गेंदबाज़ आन्या श्रबसोल भी तीन पायदान ऊपर चढ़कर 8वें स्थान पर पहुंच गईं हैं। उन्होंने मैच में 33 रन देकर 2 विकेट लिए थे।
इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरा वनडे बुधवार को टॉन्टन में खेला जाएगा। उसके बाद तीसरा वनडे शनिवार को वॉर्सेस्टर में होगा।