मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ के लिए अफ़ग़ानिस्तान का दल घोषित

मोहम्मद नबी की वापसी हुई, अनकैप्ड सलामी बल्लेबाज़ सेदिक़ुल्लाह अतल को भी मिली दल में जगह

टीम में मोहम्‍मद नबी की हुई वापसी  •  AFP/Getty Images

टीम में मोहम्‍मद नबी की हुई वापसी  •  AFP/Getty Images

मोहम्मद नबी की अफ़ग़ानिस्तान के टी20 दल में वापसी हुई है। अफ़ग़ानिस्तान को शारजाह में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी20 सीरीज़ खेलनी है। जिसके लिए अनकैप्ड सलामी बल्लेबाज़ सेदिक़ुल्लाह अतल को भी टीम में जगह मिली है।
पिछले महीने यूएई के ख़िलाफ़ तीन टी20 मैचों में खेले अफ़ग़ानिस्तान दल में कई बदलाव हुए हैं। रहमत शाह और हज़रतउल्लाह ज़ज़ई को बाहर कर दिया गया, जबकि निजत मसूद और ज़ाहिर ख़ान को रिज़र्व में रखा गया।
नबी, अफ़ग़ानिस्तान की ओर से आख़िरी बार पिछले साल नवंबर में श्रीलंका के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में खेले थे। इस सीरीज़ के ठीक पहले उन्होंने टी20 विश्व कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी।
पाकिस्तान के ख़िलाफ़ यह टी20 सीरीज़ तीन वनडे की जगह पर शेड्यूल की गई है। ये वनडे अफ़ग़ानिस्तान को इसी विंडो में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेलने थे, लेकिन तालिबान शासन द्वारा लड़कियों की विश्वविद्यालय शिक्षा पर प्रतिबंध की घोषणा के बाद ऑस्ट्रेलिया ने खेलने से मना कर दिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार से सलाह लेने के बाद यह फ़ैसला लिया।
पीसीबी ने अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ खेलने के लिए हामी भरी थी। पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी ने कहा था, "क्रिकेट और राजनीति को अलग रखा जाना चाहिए।" पाकिस्तान ने पिछले हफ़्ते इस सीरीज़ के लिए अपना दल घोषित किया था, जिसमें सीनियर खिलाड़ियों बाबर आज़म, मोहम्मद रिज़वान, शाहीन अफ़रीदी हारिस रउफ़ और फ़ख़र ज़मान को आराम दिया गया था। ऑलराउंडर शादाब ख़ान को टीम की कमान दी गई थी।
ये तीन मैच 24, 26 और 27 मार्च को होंगे।
अफ़ग़ानिस्तान का दल : राशिद ख़ान (कप्तान), रहमानउल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम ज़दरान, उस्मान घानी, सेदिक़ुल्लाह अतल, नजीबउल्लाह ज़दरान, अफ़सर ज़ज़ई, करीम जनत, मोहम्मद नबी, अज़मतउल्लाह ओमरज़ाई, गुलबदीन नईब, शरफ़ुद्दीन अशरफ़, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फ़रीद अहमद, फ़ज़लहक़ फ़ारुकी और नवीन उल हक़
रिज़र्व खिलाड़ी : नान्गायल खरोटी, ज़ाहिर ख़ान और निजत मसूद