मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

अजिंक्य रहाणे : मेरा सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाक़ी है

रहाणे ने कहा, "मुझे अधिक खेलने के अवसर नहीं मिले, इसलिए यह टर्निंग प्वाइंट की तरह प्रतीत हो रहा है"

रविवार को कोलकाता में चेन्नई सुपर किंग्स को अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचाने में अजिंक्य रहाणे ने सबसे अहम भूमिका निभाई। इस सीज़न में एक अलग ही शैली में बल्लेबाज़ी कर रहे प्लेयर ऑफ़ द मैच रहाणे से जब उनके खेल के बारे में पूछा गया तब उन्होंने ही यही कहा कि उनका सर्वश्रेष्ठ आना अभी भी बाक़ी है।
प्रेस कॉन्फ़्रेंस में रहाणे ने अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी पर बात करते हुए कहा, "मैं अपने खेल का आनंद उठा रहा हूं। हालांकि मेरा सर्वश्रेष्ठ आना अभी भी बाक़ी है। जैसा कि मैंने प्रेज़ेंटेशन के दौरान भी कहा कि मैंने अब तक की अपनी सभी आक्रामक पारियों का लुत्फ़ उठाया। इस समय मैं अधिक कुछ सोच नहीं रहा हूं, मैं टीम के लिए इस फ़ॉर्म को बरकरार रखना चाहता हूं और अगर मैं ऐसा कर पाने में सफल रहा तो मुझे बहुत खुशी मिलेगी।"
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो ने जब रहाणे से उनकी बल्लेबाज़ी शैली में आए बदलाव और इसके पीछे के टर्निंग प्वाइंट के बारे में पूछा तब रहाणे ने पिछले कुछ समय में अधिक अवसर न मिलने का हवाला दिया।
रहाणे ने कहा, " टर्निंग प्वाइंट यही है कि मुझे यहां खेलने का मौक़ा मिला। मुझे इतने मुक़ाबले खेलने के अवसर नहीं मिल रहे थे। जब आप ज़्यादा मैच ही नहीं खेलेंगे तब आप कैसे दिखा पाएंगे कि आपके पास क्या शॉट्स हैं। सीएसके ने जब मुझे पिक किया तो मैं बहुत खुश था। माही भाई के अंडर खेलना हमेशा अच्छा रहता है। एक खिलाड़ी के तौर पर हमेशा बेहतर करने का प्रयास करते हैं। मेरी तैयारियां हमेशा से सही थीं।आज मुझे सीएसके ने मौक़ा दिया है, इसलिए मैं दिखा पा रहा हूं कि मेरे पास कौन-कौन से शॉट्स हैं।"
अजिंक्य रहाणे पिछले लगभग डेढ़ साल से भारतीय टीम से बाहर हैं। हालांकि जिस शैली में वह बल्लेबाज़ी कर रहे हैं, वह कुछ वैसा ही खेल है जो पिछले सीज़न दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए दिखाया था। कार्तिक के इस प्रदर्शन ने उनके लिए भारतीय टीम के दरवाज़े खोल दिए। लेकिन ख़ुद रहाणे इस समय भारतीय टीम में अपनी वापसी को लेकर उतना सोच नहीं रहे हैं।
रहाणे ने कहा, "जब आप अच्छा खेलते हैं तो लोग आपके बारे में अच्छी बात करते हैं। मुझे सुनकर अच्छा भी लगता है। लेकिन मैं अभी यही सोच रहा हूं कि कैसे सीएसके के लिए योगदान दूं। मैं चाहे भारतीय टीम के लिए खेलूं या सीएसके के लिए, मेरा इंटेंट यही रहता है कि टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूं।"
ईडन गार्डन्स कर पर सीएसके को मिले अपार समर्थन पर रहाणे ने कहा, "जब आपके पास महेंद्र सिंह धोनी हो तो हर जगह आपको ऐसा ही समर्थन मिलता है। बहुत अच्छा लग रहा है कि ग्राउंड में, होटल के बाहर यह सब माही भाई की वजह से हो रहा है। हम बहुत ख़ुशक़िस्मत हैं कि हमें उनके अंडर खेलने का मौक़ा मिल रहा है।"