मैच (7)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (2)
CE Cup (4)
ख़बरें

केंट के लिए काउंटी खेलेंगे नवदीप सैनी

इस साल काउंटी में शामिल होने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बने

Navdeep Saini takes part in a training session, Cuttack, December 21, 2019

इस साल काउंटी खेलने वाले पांचवें भारतीय होंगे नवदीप  •  AFP

भारतीय ​तेज़ गेंदबाज़ नवदीप सैनी ने भी केंट के साथ करार किया है। ऐसे में वह काउंटी क्रिकेट में करार करने वाले इस साल पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।
दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले और आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे सैनी ने ​भारत के लिए पिछली बार 12 महीने पहले श्रीलंका दौरे पर मैच खेला था। सैनी को इंग्लैंड में तीन काउंटी चैंपियनशिप मैच और पांच रॉयल लंदन कप मैच खेलने हैं।
सैनी से पहले इस साल चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), वॉशिंगटन सुंदर (लैंकशायर), क्रुणाल पंड्या (वॉर्विकशायर) और उमेश यादव (मिडिलसेक्स) ने काउंटी में करार किए थे। सैनी ने कहा, "यह काउंटी क्रिकेट खेलने का अच्छा मौक़ा है और मैं केंट के लिए अपना सबकुछ देने के लिए तैयार रहूंगा।"
सैनी वॉर्विकशायर के ख़िलाफ़ अगले सप्ताह पदार्पण कर सकते हैं और वह न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ मैट हेनरी के साथ खेलेंगे जो 2018 के बाद एक बार दोबारा केंट में लौटे हैं। जॉर्ज लिंडे पर भी केंट की निगाहें थी लेकिन काउंटी में टीमें प्लेयिंग इलेवन में केवल दो विदेशी खिलाड़ियों को जगह दे सकती हैं।
केंट के लिए यह सीज़न ख़राब फ़िटनेस, फ़ॉर्म और सपाट पिचों के ​कारण अच्छा नहीं रहा है। इस सप्ताह नॉर्थप्टनशायर के ख़िलाफ़ मिली हार के बाद वह इस सीज़न 10 टीमों के डिवीजन वन में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं और पांच मैच अभी बाक़ी हैं।
रॉयल लंदन कप द हंड्रेड के साथ ही चलेगा और ईसीबी के लिए यह परेशानी की बात है कि कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेता है। बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को विदेशों में होने वाली छोटे प्रारूप की लीगों में भाग लेने की अनुमति नहीं देता है लेकिन कई भारतीय खिलाड़ी काउंटी में 50 ओवर के टूर्नामेंट में शामिल हो रहे हैं।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।