ख़बरें

रायन कैंपबेल को अस्पताल से मिली छुट्टी

उनके डॉक्टर ने कहा है कि वह कुछ दिनों में वह नीदरलैंड्स की टीम के साथ होंगे

Netherlands coach Ryan Campbell leads a squad training session, Amstelveen, July 31, 2018

कैंपबेल को 16 अप्रैल को दिल का दौरा पड़ा था  •  Peter Della Penna

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ और वर्तमान में नीदरलैंड्स पुरुष टीम के मुख्य कोच रायन कैंपबेल को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। डॉक्टरों के द्वारा उनकी जो जांच की गई थी, उससे यह पता चला है कि उनके दिल में किसी तरह की समस्या नहीं है।
50 वर्षीय कैंपबेल को 16 अप्रैल को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद वह कोमा में चले गए थे। उन्हें यूके के रॉयल स्टोक यूनिवर्सिटी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया था, जहां वह लगातार डॉक्टरों की निगरानी में थे। अस्पताल के डॉक्टरों ने यह भी कहा कि ऐसा हो सकता है कि कैंपबेल को किसी संक्रमण के कारण दिल का दौरा पड़ा था। कैंपबेल फ़रवरी 2022 में कोरोना संक्रमित हुए थे और नवंबर 2021 में निचले श्वास नली में उन्हें संक्रमण भी हुआ था।
डॉक्टरों ने यह भी कहा है कि कैंपबेल कुछ हफ़्तों में पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे और नीदरलैंड्स की टीम में शामिल भी हो जाएंगे।
कैंपबेल ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा, "मैं इस अवसर पर रॉयल स्टोक अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट के डॉक्टरों और नर्सों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं बेसी बैसेट को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे तुरंत सीपीआर दिया। उनके साहस और त्वरित हस्तक्षेप ने मेरी जान बचाई।"
"मेरी पत्नी भी मेरे साथ थी और सभी को मेरी तबियत के बारे में सूचित कर रही थी। वह अपने रास्ते में आने वाली हर कठिनाई के सामने बहादुरी से डटी रही। लेओन्टिना, मैं आपको धन्यवाद देता हूं और मैं आपको प्यार करता हूं।"
"आख़िरी में मैं दुनिया भर के अपने सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद कहना चाहता हूं। मुझे और मेरे परिवार को जो प्यार और समर्थन मिला, वह अदभुत था।" कैंपबेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दो वनडे मैच खेले हैं और 2016 टी20 विश्व कप में हॉन्ग-कॉन्ग की टीम का हिस्सा थे, जहां उन्होंने 44 साल की उम्र में दो टी20 मैच खेले थे। वह 2017 से नीदरलैंड्स के मुख्य कोच हैं।