मैच (16)
IPL (3)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (2)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

भारत से चैंपियंस ट्रॉफी में जीत छीनने वाले कीवी ऑलराउंडर केर्न्स की हालत बिगड़ी

दिल की बीमारी से जूझ रहे न्‍यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कैनबेरा के अस्‍पताल में भर्ती

रॉयटर्स
10-Aug-2021
न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स  •  Getty Images

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स  •  Getty Images

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स ऑस्‍ट्रेलिया के कैनबेरा में एक अस्‍पताल में भर्ती हैं। न्‍यूजीलैंड मीडिया की मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्‍हें हाल में स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या हुई थी और वह लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर हैं। केर्न्स को सन 2000 में केन्‍या के नैरोबी में हुई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत के खिलाफ खेली गई उनकी यादगार पारी के लिए भी जाना जाता है, जिन्‍होंने तब बुखार में रहते हुए भी एक शतकीय पारी खेलकर न्‍यूजीलैंड को खिताब जिताया था।
न्‍यूजहब के मुताबिक, 51 वर्षीय केर्न्‍स को दिल की समस्‍या की वजह से कई ऑपरेशनों से गुजरना पड़ा था, लेकिन इसका इलाज वैसा नहीं हुआ जिसकी उम्मीद थी।
न्यूजहब ने बताया कि केर्न्स दिल की एऑर्टिक डिस्सेक्शन नाम की ​बीमारी से ग्रसित हैं, जो पिछले सप्ताह कैनबरा में सामने आई।
न्यूजीलैंड की प्लेयर्स यूनियन इस बारे में अभी कुछ भी नहीं बता सकी। उनके प्रवकता ने कहा कि हम केर्न्स की निजता का सम्मान करते हैं और इस समय कुछ नहीं कहेंगे।
केर्न्स अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक थे, खास तौर पर सीमित ओवर क्रिकेट में। उन्‍होंने 1989 और 2006 के बीच 62 टेस्‍ट, 215 वनडे और दो टी20 अंतर्राष्‍ट्रीय में न्‍यूजीलैंंड का प्रतिनिधित्‍व किया था।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।