मैच (14)
NZ v AUS (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
Sheffield Shield (3)
CWC Play-off (3)
PSL 2024 (1)
WPL (2)
ख़बरें

न्यूज़ीलैंड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके तीन खिलाड़ियों को अपने अंडर-19 विश्व कप दल में चुना

तीनों खिलाड़‍ियों के पास कुल 46 सीनियर अंतर्राष्‍ट्रीय मैचों का अनुभव

जोनास ने सीनियर टीम से 21 मैच खेले हैं  •  Getty Images

जोनास ने सीनियर टीम से 21 मैच खेले हैं  •  Getty Images

न्‍यूज़ीलैंड ने जनवरी 2023 में साउथ अफ़्रीका में होने वाले पहले महिला अंडर 19 विश्‍व कप के लिए सीनियर टीम से फ़्रैन जोनास, ज्‍यॉर्जिया प्लिमर और इसा‍बेल गेज़ को चुना है। तीनों ही खिलाड़ी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में न्‍यूज़ीलैंड टीम का हिस्‍सा थीं, जबकि जोनास और प्लिमर 2022 वनडे विश्‍व कप टीम में भी थीं।
बाएं हाथ की स्पिनर जोनास (9 वनडे और 12 टी20), बल्‍लेबाज़ प्लिमर (2 वनडे और 10 टी20) और कीपर इज़ी गेज़ (3 वनडे और 10 टी20) तीनों ने मिलकर कुल 46 अंतर्राष्‍ट्रीय मैच खेले हैं।
इन तीनों खिलाड़‍ियों को चुनने से न्‍यूज़ीलैंड ने भारत का उदाहरण पेश किया है, जिसमें भारत ने सीनियर टीम से शेफ़ाली वर्मा और ऋचा घोष को चुना था। हालांकि, इंग्लैंड ने फ्रेया कैंप और एलिस कैप्सी को अपने अंडर-19 टीम में नहीं चुना हैं क्योंकि दोनों के ही दिसंबर में वेस्टइंडीज़ दौरे पर जाने की संभावना है और साथ ही फ़रवरी में होने वाले टी20 विश्‍व कप में भी उनके रहने की संभावना है।
न्‍यूज़ीलैंड की टीम में हाल में भारतीय दौरे पर अच्‍छा करने वाली अंडर-19 खिलाड़‍ियों और राष्‍ट्रीय अंडर-19 टूर्नामेंट में अच्‍छा करने वाली खिलाड़‍ियों को भी चुना गया है। एमा मक्‍लॉड और तैश वेकलिन ने राष्‍ट्रीय अंडर-19 टूर्नामेंट में टी20 और वनडे में क्रमश: 322 और 308 रन बनाए थे, जबकि कैट चांडलर (255 रन और नौ विकेट) वेलिंगटन के लिए बल्‍ले और गेंद दोनों से चमकीं। ओपनर इज़ी ने टी20 टूर्नामेंट में कैंटबरी के लिए खेलते हुए ऑकलैंड के ख़‍िलाफ़ टूर्नामेंट का सबसे बड़ा (54 गेंद में 73 रन) निजी स्‍कोर बनाया था।
न्‍यूज़ीलैंड की पूर्व कीपर सारा मक्‍ग्‍लैशन टीम की मुख्‍य कोच होंगी, जबकि पूर्व ऑकलैंड ऑलराउंडर डोनोवन ग्रोबलार और न्‍यूज़ीलैंड की पूर्व स्पिनर तरुन नेथुला सहायक कोच होंगी।
कप्‍तान कौन होगा इसका निर्णय बाद में लिया जाएगा।
न्‍यूज़ीलैंड अंडर-19 टीम : ओलिविया एंडरसन, एना ब्रोनिंग, कैट चांडलर, नताशा कोडर, इसाबेल गेज़, एंटोनिया हेमिल्‍टन, अबिगेल होटन, ब्रिरन इलिंग, फ़्रैन जोनास, केली नाइट, पेग लॉगनबर्ग, एमा मक्‍लॉड, ज्‍यॉर्जिया प्लिमर, इज़ी शार्प, ताश वेकलिन।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।