मैच (17)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

भारत दौरे के लिए न्यूज़ीलैंड टेस्ट टीम की घोषणा

केन विलियमसन के नेतृत्व वाली इस टीम में स्पिन गेंदबाज़ी के पांच विकल्प

एजाज़ पटेल और विल सॉमरविल ने साथ मिलकर शानदार गेंदबाज़ी की है  •  Tharaka Basnayaka/Getty Images

एजाज़ पटेल और विल सॉमरविल ने साथ मिलकर शानदार गेंदबाज़ी की है  •  Tharaka Basnayaka/Getty Images

टी20 विश्व कप 2021 के तुरंत बाद शुरू हो रहे भारतीय दौरे के लिए न्यूज़ीलैंड ने अपनी टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है। तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट और ऑलराउंडर कॉलिन डि ग्रैंडहोम इस सीरीज़ के अनुपलब्ध हैं जबकि स्पिन गेंदबाज़ी की कमान मुंबई में जन्में एजाज़ पटेल के हाथों में होगी। मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूज़ीलैंड के लिए यह दूसरे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की पहली सीरीज़ होगी।
पटेल के अलावा स्पिन गेंदबाज़ विलियम सॉमरविल और मिचेल सैंटनर को इस टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा अनकैप्ड हरफ़नमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र और एक टेस्ट मैच खेल चुके ग्लेन फ़िलिप्स भी स्पिन गेंदबाज़ी कर सकते हैं।
लंबे समय से बायो-बबल में रहने की थकान और अपने मानसिक स्वास्थय को ध्यान में रखते हुए बोल्ट और डि ग्रैंडहोम के बाहर होने के बाद तेज़ गेंदबाज़ी का दारोमदार टिम साउदी, नील वैगनर और काइल जेमीसन के कंधों पर होगा।
न्यूज़ीलैंड क्रिकेट (एनज़ेडसी) द्वारा जारी बयान में मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, "ट्रेंट इस साल लगभग 60 दिन आइसोलेशन में बिता चुके हैं जबकि कॉलिन मई से लेकर रद्द हुए पाकिस्तान दौरे तक घर से दूर थे। दोनों खिलाड़ियों से बात करने से यह स्पष्ट हुआ कि उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प इस टेस्ट दौरे से बाहर रहना और हमारे घरेलू सीज़न पर ध्यान केंद्रित करने का होगा।"
जून में खेले गए डब्ल्यूटीसी फ़ाइनल के बाद बीजे वॉटलिंग के संन्यास लेने के बाद टॉम ब्लंडल को प्रमुख विकेटकीपर की भूमिका सौंपी गई है। डेवन कॉन्वे उनके बैकअप कीपर होंगे।
न्यूज़ीलैंड 17 नंवबर को जयपुर पर तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ के पहले मैच से भारत के दौरे का आग़ाज़ करेगा। इसके बाद 25 से 29 नवंबर के बीच कानपुर में और 3 से 7 दिसंबर के बीच मुंबई में दोनों टेस्ट मैच खेले जाएंगे।