मैच (14)
IND v ENG (1)
WPL (1)
BPL 2023 (2)
PSL 2024 (1)
NZ v AUS (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

कंधे की चोट के कारण नसीम शाह का मुल्तान टेस्ट में खेलना संदिग्ध

मोहम्मद वसीम जूनियर कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू

नसीम शाह चोट से जूझ रहे हैं  •  PCB

नसीम शाह चोट से जूझ रहे हैं  •  PCB

पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह का इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मुल्तान टेस्ट में खेलना संदिग्ध है। वह कंधे की चोट से जूझ रहे हैं, जो उन्हें रावलपिंडी टेस्ट के दौरान लगी थी। पाकिस्तानी टीम पहले ही अपने तेज़ गेंदबाज़ों शाहीन शाह अफ़रीदी और हारिस रउफ़ की चोट से जूझ रही है। पहले टेस्ट में डेब्यू करने वाले रउफ़ चोट के कारण पूरी सीरीज़ से बाहर हो चुके हैं, वहीं शाहीन इस श्रृंखला से पहले ही बाहर थे।
नसीम ने पहले टेस्ट में पांच विकेट लिए थे लेकिन उन्हें दूसरे छोर से अन्य गेंदबाज़ों का अपेक्षित सहयोग नहीं मिला था। वह इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान फ़ील्डिंग करते वक़्त अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे। हालांकि उन्होंने मैच में गेंदबाज़ी करना जारी रखा था।
इस टेस्ट मैच के दौरान कई बार उन्हें अपना कंधा पकड़े हुए देखा गया लेकिन यह तब गंभीर नहीं लग रहा था। हालांकि जब वह मुल्तान आए तो उन्होंने अभ्यास सत्र के दौरान एक भी बार गेंदबाज़ी नहीं की।
अगर नसीम नहीं खेलते हैं मोहम्मद वसीम जूनियर का टेस्ट डेब्यू हो सकता है। वसीम ने टी20 विश्व कप के दौरान सबको बहुत प्रभावित किया था। वहीं रउफ़ की जगह अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ हसन अली को टीम में शामिल किया गया है। इन दोनों के अलावा पिछले मैच में डेब्यू करने वाले मोहम्मद अली टीम के अन्य तेज़ गेंदबाज़ हैं। वहीं फ़हीम अशरफ़ टीम में तेज़ गेंदबाज़ी हरफ़नमौला के रूप में मौजूद हैं।

दान्याल रसूल ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर दया सागर ने किया है।