मैच (16)
WI vs SA (2)
आईपीएल (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ENG v PAK (W) (1)
CE Cup (1)
ख़बरें

न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज़ के लिए पाकिस्तान टीम में चार नए चेहरे

मोहम्मद हारिस, मोहम्मद वसीम, शाहनवाज़ दहानी और ज़ाहिद महमूद अपना वनडे डेब्यू कर सकते हैं

Mohammad Wasim celebrates the dismissal of Shimron Hetmyer, West Indies vs Pakistan, 2nd T20I, Guyana, July 31, 2021

वेस्टइंडिज़ के हालिया दौरे पर मोहम्मद वसीम ने सभी को प्रभावित किया था  •  Randy Brooks/AFP via Getty Images

पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ घर पर खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में मोहम्मद हारिस, मोहम्मद वसीम, शाहनवाज़ दहानी और ज़ाहिद महमूद के रूप में चार नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।
इफ़्तिख़ार अहमद और ख़ुशदिल शाह की टीम में वापसी हुई है जबकि सलमान अली आघा, सरफ़राज़ अहमद और सोहेब मक़सूद को बाहर रखा गया है। वह तीनों जुलाई में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेली गई वनडे सीरीज़ का हिस्सा थे।
दहानी ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 में 11 मैच खेलते हुए 20 विकेट झटके थे। उन्होंने लगातार अंतराल पर विकेट लेने की अपनी क़ाबिलियत से चयनकर्ताओं को प्रभावित किया हैं। तेज़ गेंदबाज़ वसीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ में अपना टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था और अब उन्हें वनडे टीम में जगह दी गई है। लेग स्पिनर महमूद ने भी साल की शुरुआत में साउथ अफ़्रीका के विरुद्ध अपना इकलौता टी20 मैच खेला था और अब उन्हें अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के प्रदर्शन के दम पर वनडे टीम में शामिल किया गया हैं।
नए खिलाड़ियों के चयन पर मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीन ने कहा, "मध्यक्रम हमारे लिए चिंता का विषय बना हुआ है इसलिए हमने इफ़्तिख़ार और ख़ुशदिल को एक और मौक़ा देने का फ़ैसला किया है। मोहम्मद रिज़वान हमारे प्रमुख विकेटकीपर होंगे और सर्वसम्मति से सरफ़राज़ की जगह 20 वर्षीय हारिस को वनडे टीम में स्थान दिया गया है। हम युवा विकेटकीपरों को भविष्य के लिए तैयार करना चाहते हैं।"
यह पिछले 18 सालों में न्यूज़ीलैंड टीम का पहला पाकिस्तान दौरा होगा। 17,19 और 21 सितंबर को रावलपिंडी में तीन वनडे मुक़ाबले खेले जाएंगे और उसके बाद पांच टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के साथ इस दौरे का अंत होगा।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।