मैच (17)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

माइकल वॉन ने की थी नस्लीय टिप्पणी : राणा नावेद उल हसन

पूर्व तेज़ गेंदबाज़ ने कहा- यार्कशायर के लिए खेलते हुए पूर्व इंग्लिश कप्तान ने अज़ीम रफ़ीक़ को नस्लवादी अपशब्द कहे थे

वॉन पर एशियाई मूल के अज़ीम रफ़ीक़ को नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप है  •  Charlie Crowhurst/Getty Images

वॉन पर एशियाई मूल के अज़ीम रफ़ीक़ को नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप है  •  Charlie Crowhurst/Getty Images

पूर्व पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ राणा नावेद उल हसन ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के साथ साझा किया है कि यॉर्कशायर के लिए खेलते हुए उन्होंने पूर्व इंग्लैंड कप्तान माइकल वॉन को एशियाई मूल के खिलाड़ियों के विरुद्ध नस्लवादी अपशब्द कहते हुए सुना है।
2009 सत्र में नावेद यॉर्कशायर में विदेशी पेशेवर खिलाड़ी थे और अज़ीम रफ़ीक़ के साथ थे। वॉन पर आरोप है कि उन्होंने रफ़ीक़ से कहा था, "तुम जैसे बहुत ज़्यादा आजकल टीम में आ रहे हैं। हमें इसके बारे में कुछ करना होगा।"
उस दौरान यॉर्कशायर की टीम में नावेद और अज़ीम को मिलाकर कुल चार खिलाड़ी एशियाई मूल के खिलाड़ी थे। बीबीसी के साथ क्रिकेट का विश्लेषण करने वाले वॉन ने गुरुवार को माना कि यॉर्कशायर में नस्लवाद पर अज़ीम के आरोपों के रिपोर्ट में उनका नाम है। लेकिन उन्होंने 'टेलीग्राफ़' अख़बार में लिखते हुए कहा, "मैं पूरी तरह से इनकार करता हूं कि मैंने कभी ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है। यह आरोप मेरे लिए बहुत दुःखदायी है और इससे मुझे बड़ा आघात पहुंचा है। मैं पिछले 30 सालों से क्रिकेट से जुड़ा रहा हूं और कोई ऐसा नहीं कह सकता है कि इस प्रकार के बयान मैंने बतौर खिलाड़ी या कॉमेंटेटर कभी दिए हो।"
लेकिन नावेद ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया कि उन्हें विश्वास है उन्होंने वॉन को यह कहते सुना है और वह किसी भी जांच में इसका प्रमाण देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

जॉर्ज डॉबेल ESPNcricinfo के वरिष्ठ संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo के सीनियर असिस्टेंट एडिटर देबायन सेन ने किया है