मैच (21)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
USA vs CAN (2)
Zonal Trophy [W] (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

पिता की राह पर बेटा: अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू रणजी मैच में शतक ठोक सचिन की बराबरी की

अर्जुन ने राजस्थान के ख़िलाफ़ मैच में गोवा के लिए यह कारनामा किया

अभ्यास सत्र के दौरान अर्जुन (फ़ाइल फ़ोटो) size: 900  •  AFP via Getty Images

अभ्यास सत्र के दौरान अर्जुन (फ़ाइल फ़ोटो) size: 900  •  AFP via Getty Images

गोवा के हरफ़नमौला अर्जुन तेंदुलकर ने अपने पहले ही रणजी मैच में इतिहास रच दिया है। अपने प्रथम श्रेणी डेब्यू पर शतक लगाकर उन्होंने अपने पिता सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है।
सचिन ने यह कारनामा 1988 में मुंबई के लिए खेलते हुए गुजरात के ख़िलाफ़ किया था। तब सचिन की उम्र महज़ 15 साल की थी। 34 साल बाद उनके 23 वर्षीय बेटे अर्जुन ने राजस्थान के ख़िलाफ़ उनकी इस उपलब्धि को दोहराया है।
मुख्य रूप से तेज़ गेंदबाज़ अर्जुन सातवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए। उस समय गोवा का स्कोर 201 रन पर पांच विकेट था। उन्होंने सुयश प्रभुदेसाई के साथ 221 रन की साझेदारी की। अपनी 120 रन की पारी के दौरान अर्जुन ने 16 चौके और दो छक्के जड़े। उन्हें राजस्थान के तेज़ गेंदबाज़ कमलेश नगरकोटी ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। दूसरे छोर से सुयश दोहरा शतक लगाकर नाबाद हैं।
घरेलू क्रिकेट में अधिक मौक़ों की तलाश में मुंबई के अर्जुन ने इसी साल टीम बदला था। वह इससे पहले मुंबई के लिए दो टी20 मैच खेल चुके हैं। इस साल सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी में उन्होंने सिर्फ़ 5.69 की इकॉनमी से रन देते हुए सात मैचों में 10 विकेट झटके थे। इसके बाद उन्होंने लिस्ट ए डेब्यू करते हुए विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में सात विकेट लिए, जो कि गोवा के लिए सर्वाधिक था। इस प्रदर्शन की बदौलत ही उन्हें रणजी टीम में जगह मिली, जहां उन्होंने पहले ही मैच में गेंद नहीं लेकिन बल्ले से इतिहास रच दिया।