मैच (7)
ENG v PAK (1)
T20WC Warm-up (5)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

रोहित : पावरप्‍ले का पूरा इस्‍तेमाल करना चाहता था

मुंबई के कप्‍तान ने 2021 से आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया और टीम को सीज़न की पहली जीत दिलाई

Rohit Sharma scored his first IPL half-century since April 2021, Delhi Capitals vs Mumbai Indians, IPL 2023, Delhi, April 11, 2023

2021 के बाद रोहित ने लगाया पहला अर्धशतक  •  Associated Press

रोहित शर्मा की मंगलवार की रात दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ख़‍िलाफ़ 65 रनों की मैच विजेता पारी दो फ़ेज में थी। उन्‍होंने पावरप्‍ले में 17 गेंद में तेज़ तर्रार 37 रन बनाए जो 173 रनों का पीछा करने के लिए अहम थे और इसके बाद उन्‍होंने अगले 28 रन बराबर गेंद खेलकर बनाए।
मैच के बाद रोहित ने कहा कि दो फ़ेज पर रणनीति के तहत काम किया गया था। वह पावरप्‍ले में मुंबई के स्‍कोर को गति देने के इरादे से उतरे थे, जिससे स्पिनर कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और ललित यादव के मन में भय पैदा हो।
मुंबई को 2023 आईपीएल में पहली जीत मिली लेकिन यह उनके लिए आसान नहीं रहा। रोहित का यह 2021 आईपीएल से पहला अर्धशतक था जिससे मुंबई को 27 गेंद में 34 रन चाहिए थे लेकिन उन्‍होंने छह गेंद के अंदर तीन विकेट गंवा दिए और दिल्‍ली मैच में वापसी कर गई। मुंबई ने आख़‍िरी गेंद पर मैच जीतकर छह विकेट से जीत दर्ज कर ली।
रोहित ने कहा, "जब मैं बल्‍लेबाज़ी के लिए गया तो मैंने सोचा कि पावरप्‍ले का पूरा इस्‍तेमाल किया जाना चाहिए क्‍योंकि मुझे लगा कि जैसे मैच आगे बढ़ेगा तो यह मुश्किल हो जाएगा क्‍योंकि उनके पास अच्‍छे स्पिनर हैं। तो लगातार आक्रमण करना दिमाग़ में था, मैं पहले छह ओवर मौक़े बनाना चाहता था और गैप में गेंद को बाउंड्री पर भेजकर साझेदारी बनाना चाहता था।"
जहां रोहित का फ़ॉर्म में लौटना मु‍ंंबई के लिए अच्‍छा निशान है, लेकिन उनका सिर का दर्द कम नहीं हुआ है। उनका यह सफ़र चोटिल खिलाड़‍ियों से भरा रहा है, जिसकी वजह से टीम अरशद ख़ान और नेहाल वढ़ेरा जैसे अनुभवहीन खिलाड़‍ियों को खिलाने पर मज़बूर हैं जिन्‍होंने इससे पहले कभी टी20 क्रिकेट नहीं खेला।
रोहित ने कहा, "हमारे पास कई युवा खिलाड़ी हैं जिन्‍होंने पहले कभी आईपीएल मैच नहीं खेला। लेकिन यह सब उनको आत्‍मविश्‍वास देने के बारे में है क्‍योंकि उन पर रन बनेंगे, वे आउट होंगे लेकिन जरूरी है कि उनकी काबिलियत पर भरोसा किया जाए।"
"तो यही टीम के बीच बात हुई और यही हम अपने ड्रेसिंग रूम में लाना चाहते हैं। हम बड़े बदलाव नहीं करना चाहते हैं, लेकिन इस पर बने रहना जरूरी है और इसी प्रक्रिया पर बने रहा जरूरी है जिसमें मुझे लगता है कि हम अच्‍छा कर रहे हैं।"