मैच (14)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

इस साल लेंकाशायर के लिए नहीं खेल पाएंगे श्रेयस अय्यर

भारतीय बल्लेबाज़ मार्च में लगी कंधे की चोट से उबर रहे हैं

श्रेयस अय्यर इस साल लेंकाशायर के लिए नहीं खेल पाएंगे  •  BCCI

श्रेयस अय्यर इस साल लेंकाशायर के लिए नहीं खेल पाएंगे  •  BCCI

भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर आगामी रॉयल लंदन कप में लेंकाशायर के लिए खेलने से बाहर हो गए हैं। अय्यर को 50 ओवर के इस टूर्नामेंट के लिए एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में चुना गया था लेकिन मार्च में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ घरेलू वनडे सीरीज़ के दौरान उन्हें कंधे में चोट लगी थी जिसे सर्जरी की आवश्यकता थी।
लेंकाशायर और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच चर्चा के बाद यह फ़ैसला लिया गया है कि चोट से उबरने के बाद अय्यर भारत में रहकर वापसी की राह पर अपना अभ्यास जारी रखेंगे।
लेंकाशायर के क्रिकेट निदेशक पॉल एलट ने कहा, "हम निश्चित रूप से बेहद निराश हैं, क्योंकि हम अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में श्रेयस का स्वागत करने के लिए उत्सुक थे। आख़िरकार श्रेयस की दीर्घकालिक फ़िटनेस सर्वोपरि है और लेंकाशायर क्रिकेट इस फ़ैसले का पूरी तरह सम्मान करता है।"
"हम श्रेयस को जल्द से जल्द ठीक होने के लिए शुभकामनाएं देते हैं, और मेरी उनसे जो बातचीत हुई, उससे मुझे विश्वास है कि वह भविष्य में हमारे साथ जुड़ने के लिए इच्छुक हैं।"
26 वर्षीय अय्यर भारत के लिए सीमित ओवरों के 51 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। वह पुणे में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहले वनडे मैच के दौरान अपने बाएं कंधे में चोट लगने के बाद आईपीएल 2021 से बाहर हो गए थे।
अय्यर ने कहा, "मुझे दुख है कि मैं इस बार लेंकाशायर के लिए नहीं खेल पा रहा हूं। यह एक ऐसा क्लब है जिसका लंबा इतिहास रहा है और आने वाले समय के लिए बड़ी महत्वाकांक्षाएं है। मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में लेंकाशायर के लिए अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड पर खेल पाऊंगा।"

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब-एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी (@jiwani_afzal) ने किया है।