ख़बरें

रॉयल लंदन कप से बाहर हुए क्रुणाल पंड्या

चोटिल होने के बाद भारत लौटेंगे

Krunal Pandya flashes through the off side, Surrey vs Warwickshire, Royal London Cup, The Oval, August 7, 2022

क्रुणाल पंड्या ने पांच मैचों में वॉरिकशायर का प्रतिनिधित्व किया  •  Getty Images for Surrey CCC

कमर के निचले हिस्से में लगी चोट के कारण भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या रॉयल लंदन कप प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं। वह वॉरिकशायर का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और चोटिल होने के बाद भारत लौटेंगे।
क्रुणाल को 17 अगस्त को नॉटिंघमशायर के विरुद्ध मैच में बल्लेबाज़ी के दौरान यह चोट लगी थी। नतीजतन वह फ़ील्डिंग करने मैदान पर नहीं उतरे थे। वह वॉरिकशायर के अगले दो मैचों में भाग नहीं ले पाए थे।
डॉक्टरों के साथ चर्चा में पता चला कि वह संभवतः तीन हफ़्तों के लिए मैदान से बाहर रहेंगे जिसका अर्थ यह है कि अगर वॉरिकशायर नॉकआउट चरण में प्रवेश करती है तब भी क्रुणाल मैच नहीं खेल नहीं पाएंगे।
वॉरिकशायर के क्रिकेट निदेशक पॉल फ़ारब्रेस ने काउंटी द्वारा जारी एक बयान में कहा, "टूर्नामेंट के शेष भाग के लिए क्रुणाल को खोना निराशाजनक है, लेकिन वह हमारी शुभकामनाओं के साथ वापस लौट रहे हैं। क्रुणाल समूह के चारों ओर एक उत्कृष्ट रोल मॉडल थे और मुझे यक़ीन है कि टीम के युवा सदस्यों ने उनसे बहुत कुछ सीखा होगा।"
उन्होंने यह भी बताया कि क्लब क्रुणाल के लिए किसी रिप्लेसमेंट खिलाड़ी को नहीं चुनेगा।
क्रुणाल ने इस सीज़न में वॉरिकशायर के लिए पांच रॉयल लंदन कप मैच खेले, जिसमें उन्होंने 33.50 की औसत से 134 रन बनाए। इसमें द ओवल में सरी के ख़िलाफ़ टाई मैच में 82 गेंदों में 74 रनों की पारी शामिल है। उन्होंने अपने बाएं हाथ की स्पिन के साथ नौ विकेट भी लिए।
वॉरिकशायर इस समय रॉयल लंदन कप के ग्रुप ए में सात मैचों में नौ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। प्रथम चार टीमें उनसे केवल एक अंक आगे हैं।
क्रुणाल के अलावा वॉरिकशायर ने भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज को अपने साथ जोड़ा हैं। वह काउंटी चैंपियनशिप के अंतिम मुक़ाबलों में टीम का हिस्सा होंगे।
आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स की ओर से खेलने वाले क्रुणाल भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने जुलाई 2021 में आख़िरी बार भारत का प्रतिनिधित्व किया था।