मैच (5)
SL v AFG (1)
PSL 2024 (2)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

मुंबई के प्रमुख चयनकर्ता बने रहेंगे सलिल अंकोला

पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफ़ी से पहले अंकोला को यह जिम्मेदारी मिली थी

सलिल अंकोला की चयन समिति ने ही विजय हजारे ट्रॉफ़ी विजेता मुंबई टीम का चयन किया था  •  Aditya Tare

सलिल अंकोला की चयन समिति ने ही विजय हजारे ट्रॉफ़ी विजेता मुंबई टीम का चयन किया था  •  Aditya Tare

भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ सलिल अंकोला को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) की क्रिकेट सुधार समिति ने मुख्य चयनकर्ता के रूप में बरकरार रखा है। एमसीए सचिव संजय नाइक ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से इस बात की पुष्टि की।
अंकोला ने कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य 'मुंबई क्रिकेट की बेहतरी' पर है। उन्होंने कहा, "कोच अमोल मुज़ुमदार की नियुक्ति का फ़ैसला बहुत शानदार है। मैं और हमारे साथी चयनकर्ता रणजी ट्रॉफ़ी को लेकर उत्साहित हैं। हम मुंबई क्रिकेट की बेहतरी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। मेरे दिमाग में एकमात्र एजेंडा ही मुंबई क्रिकेट की बेहतरी है।"
आपको बता दें कि अंकोला को पिछले सीज़न में मुंबई का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण पिछले सीज़न में घरेलू क्रिकेट नाममात्र का हुआ था और रणजी ट्रॉफ़ी को तो पूरी तरह से रद्द करना पड़ा था।
अंकोला की चयन समिति में भारत के पूर्व खिलाड़ी और मुंबई के दिग्गज क्रिकेटर्स जतिन परांजपे, नीलेश कुलकर्णी और विनोद कांबली भी शामिल हैं। इस चयन समिति ने पिछले सीज़न में 50 ओवर की विजय हजारे ट्रॉफ़ी और सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के लिए मुंबई सीनियर टीम का चयन किया था। टी20 टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बाद मुंबई ने 50 ओवर की प्रतियोगिता में जीत हासिल की थी।
53 वर्षीय अंकोला ने भारत के लिए अपने एकमात्र टेस्ट मैच में दो विकेट लिए हैं। उन्होंने 20 एकदिवसीय मैच भी खेले हैं, जिसमें उनके नाम 13 विकेट है।