मैच (13)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (3)
CE Cup (3)
T20 Blast (6)
ख़बरें

शाहीन शाह अफ़रीदी ने ठुकराया पाकिस्तान का उपकप्तान बनने का प्रस्ताव

पाकिस्तान की चयन समिति टी20 विश्व कप के लिए शाहीन को उपकप्तान बनाना चाहती थी

Shaheen Afridi struck the first blow for Pakistan, Ireland vs Pakistan, 3rd T20I, Dublin, May 14, 2024

शादाब ख़ान को भी उपकप्तान बनाए जाने का प्रस्ताव रखा गया था  •  Sportsfile via Getty Images

आगामी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम की घोषणा होने से पहले शाहीन शाह अफ़रीदी के सामने पाकिस्तान का उपकप्तान बनने की पेशकश की गई थी लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।
ESPNcricinfo को पता चला है कि पाकिस्तान की चयन समिति ने यह प्रस्ताव शाहीन के सामने रखा था लेकिन वह इसे स्वीकार करने को इच्छुक नहीं थे, जिसके बाद विश्व कप के लिए दल की घोषणा की समयसीमा समाप्त होने से कुछ घंटों पहले बिना किसी उपकप्तान के पाकिस्तान के दल की घोषणा कर दी गई।
शाहीन से एक ही सीरीज़ में ख़राब प्रदर्शन के बाद टी20 कप्तानी छीन ली गई थी, जिसके बाद काफ़ी विवाद भी हुआ था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन मोहसिन नक़वी ने मार्च में ही एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए इसके संकेत दिए थे कि जल्द ही शाहीन की कप्तानी जा सकती है।
बाबर आज़म को दोबारा कप्तान नियुक्त किया जाने के बाद PCB ने शाहीन के हवाले से उनका एक बयान जारी किया था, जिस पर शाहीन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। शाहीन की प्रतिक्रिया के बाद ख़ुद PCB चेयरमैन पाकिस्तानी टीम के ट्रेनिंग कैंप में पहुंच गए थे
शाहीन द्वारा प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद एक बार फिर इस दावे को हवा मिली है कि शाहीन और बोर्ड के रिश्ते अब भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं। हालांकि शाहीन की जगह पर शादाब ख़ान भी उपकप्तानी के लिए बड़े दावेदार थे लेकिन इस समय ख़ुद शादाब की फ़ॉर्म उनका साथ नहीं दे रही है और प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह भी पूरी तरह से पक्की नहीं है। उपकप्तानी सौंपी जाने की रेस में मोहम्मद रिज़वान का नाम भी शामिल था लेकिन चयन समिति किसी युवा खिलाड़ी को यह ज़िम्मेदारी देने के पक्ष में थी।

दन्याल रसूल ESPNcricinfo के पाकिस्तानी संवाददाता हैं। @Danny61000