मैच (13)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (3)
CE Cup (3)
T20 Blast (6)
ख़बरें

टी20 विश्व कप के लिए लामिछाने को नहीं मिला US वीज़ा

नेपाल के लेग स्पिनर अब शायद ही विश्व कप में हिस्सा ले पाएं

Sandeep Lamichhane during a practice session, Pallekele, September 3, 2023

संदीप लमिछाने की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं  •  Associated Press

नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने को टी20 विश्व कप के लिए USA का वीज़ा नहीं मिला है। इसके बाद टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी काफ़ी मुश्किलों में पड़ गई है। ESPNcricinfo ने पिछले हफ़्ते रिपोर्ट किया था कि बलात्कार के आरोप से बरी होने के बाद, वह 1 जून से यूएसए और वेस्टइंडीज़ में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए नेपाल की टीम में शामिल हो सकते हैं।
लामिछाने ने एक्स पर पोस्ट किया, "और @USEmbassyNepal ने वही किया जो उन्होंने 2019 में किया था। उन्होंने यूएसए और वेस्टइंडीज़ में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए मुझे वीज़ा देने से मना कर दिया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं नेपाल क्रिकेट के सभी शुभचिंतकों से माफ़ी मांगता हूं।"
सभी क्रिकेट बोर्ड के लिए ICC को अपनी अंतिम टीम सौंपने की आख़िरी तारीख़ 25 मई को है। ESPNcricinfo ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल (CAN) से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन अभी तक यह जवाब नहीं आया है कि इस मामले में आगे वह क्या करने वाले हैं। लामिछाने ने पिछले साल टी20 विश्व कप के एशिया क्वालीफ़ायर राउंड में नेपाल के लिए सबसे अधिक नौ विकेट लिए थे। उनके इस प्रदर्शन के दम पर नेपाल की टीम क्वालीफ़ाई करने में सफल हुई थी।
नेपाल की टीम अभी वेस्टइंडीज़ में है और सेंट विंसेंट में अभ्यास कर रही है। वे जल्द ही 27 और 30 मई को कनाडा और यूएसए के ख़िलाफ़ डैलेस में अपने दो वार्म-अप मैचों के लिए USA की यात्रा करेंगे। विश्व कप में उनका पहला मैच 4 जून को डैलेस में नीदरलैंड के ख़िलाफ़ है।
पिछले हफ्ते नेपाल के पाटन उच्च न्यायालय ने "सबूतों की कमी" के कारण लामिछाने को बलात्कार के आरोप से बरी कर दिया था, जिसके कारण उन्हें तत्काल प्रभाव से क्रिकेट खेलने की अनुमति मिल गई थी। CAN के एक प्रवक्ता ने तब कहा था, "चूंकि उच्च न्यायालय ने संदीप लामिछाने को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया है, इसलिए अब उन्हें सभी प्रकार की क्रिकेट खेलने की अनुमति मिल गई है।"