मैच (6)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

वेस्टइंडीज़ की टेस्ट टीम में गेब्रियल और वॉरिकन की वापसी

ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए एक साल बाद टीम में बुलाया गया

शैनन गेब्रियल ने वेस्टइंडीज़ के लिए 2022 में एक भी मैच नहीं खेला था  •  Getty Images

शैनन गेब्रियल ने वेस्टइंडीज़ के लिए 2022 में एक भी मैच नहीं खेला था  •  Getty Images



वेस्टइंडीज़ के तेज़ गेंदबाज़ शैनन गेब्रियल की एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। उनके अलावा ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ सीरीज़ के लिए स्पिनर जोमेल वॉरिकन और गुडाकेश मोती को भी टीम से जोड़ा गया है।

32 साल के गेब्रियल ने नवंबर 2021 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ आख़िरी बार टेस्ट मैच खेला था। उसके बाद हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण वह लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं। पिछला साल उन्होंने अपना समय फ़िटनेस प्राप्त करने में ही बिताया। उन्होंने इस दौरान यॉर्कशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेला और सुपर50 कप में संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने। हालांकि इसके बावजूद उन्हें वेस्टइंडीज़ के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दरकिनार किया गया।



वॉरिकन ने भी अपना आख़िरी टेस्ट 2021 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेला था, वहीं मोती ने जून 2022 में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उनके पास अभी तक सिर्फ़ एक टेस्ट मैच का अनुभव है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान वेस्टइंडीज़ के कई खिलाड़ियों को चोट लगी थी। उस दौरे के दूसरे टेस्ट में खेले शमार ब्रूक्स, एंडरसन फ़िलीप और मार्किनो मिंडले टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

वेस्टइंडीज़ के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेंस ने कहा, "यह हमारे लिए 2023 अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर की शुरुआत है और हमें उम्मीद है कि हम जीत के साथ आग़ाज़ करेंगे। ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ मुक़ाबला आसान नहीं होगा। दूसरी टीमों की तरह वे भी अपने देश में मज़बूत हैं और अच्छा क्रिकेट खेलते हैं। परिस्थितियों को देखते हुए हमने अपने दल में दो बाएं हाथ के स्पिनरों वॉरिकन और मोती को शामिल किया है। सील्स चोट के कारण अनुपलब्ध हैं तो हमने गेब्रियल को मौक़ा देने का फ़ैसला किया है। वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और पिछले 10 साल से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हैं। 2017 में उन्होंने ज़िम्बाब्वे में खेला था और मुझे उम्मीद है कि उनका यह अनुभव हमारे काम आएगा।"

ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ की शुरुआत बुलवायो में चार फ़रवरी से होगी।

West Indies Test squad: क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एनक्रुमा बॉनर, तेजनारायण चंद्रपॉल, रॉस्टन चेज़, जॉशुआ डासिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्ज़ारी जोसेफ़, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, रेमोन रीफ़र, केमार रोच, डेवन थॉमस, जोमेल वॉरिकन