श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम दो हफ़्ते के लिए मुंबई में 14 जून से क्वारंटाइन पर रहेगी। ईएसपीएन क्रिकइंफ़ो को मिली जानकारी के मुताबिक़ भारतीय दल के सभी सदस्यों को मुंबई आने से पहले कोविड-19 टेस्ट कराना होगा। इसके बाद अगले दो हफ़्ते तक क्वारंटीन के दौरान भी खिलाड़ियों को लगातार कोरोना टेस्ट से गुज़रना होगा।
इस दौरे पर टीम इंडिया के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ होंगे, उन्हें भी मुंबई में टीम के साथ क्वारंटीन होना होगा।
शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय दल 28 जून को कोलंबो पहुंचेगा, जिसके बाद मेहमान टीम को होटेल में एक बार फिर तीन दिनों के लिए क्वारंटीन रहना होगा। और फिर श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की कोविड गाइडलाइन के अनुसार भारतीय टीम अभ्यास की शुरुआत करेगी।
शुक्रवार को एसएलसी की ओर से जारी प्रेस रिलीज़ के मुताबिक़ भारतीय टीम दो से चार जुलाई के बीच छोटे-छोटे समूह में अभ्यास करेगी। इसके बाद छ: से 12 जुलाई के बीच पूरी टीम को एक साथ अभ्यास करने की इजाज़त होगी।
श्रीलंका और भारत के बीच सीरीज़ की शुरुआत वनडे मैचों से होगी, तीन वनडे और तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों वाली इन सीरीज़ के सभी मुक़ाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दूधिया रोशनी में खेले जाएंगे।
वनडे सीरीज़ का पहला मुक़ाबला 13 जुलाई को होगा, जबकि दूसरा और तीसरा वनडे 16 और 18 जुलाई को खेला जाएगा। टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबलों की शुरुआत 21 जुलाई को होगी, 23 और 25 जुलाई को बाक़ी दो मैच खेले जाएंगे।
26 जुलाई को भारतीय दल की घर वापसी होगी, भारतीय क्रिकेट टीम का ये श्रीलंका दौरा 2018 के बाद हो रहा है। इससे पहले टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में निदाहास ट्रॉफ़ी 2018 खेलने श्रीलंका गई थी, टी20 अंतर्राष्ट्रीय फ़ॉर्मेट वाली उस त्रिकोणीय सीरीज़ में भारत चैंपियन रहा था।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज़ एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।