मैच (6)
ENG v PAK (W) (1)
T20WC Warm-up (4)
ENG v PAK (1)
ख़बरें

क्रुणाल पंड्या के संपर्क में आए सभी सदस्यों की कोविड रिपोर्ट निगेटिव

इसके बावजूद इनमें से कोई भी खिलाड़ी सीरीज़ के अंतिम दो मैचों के लिए मैदान पर नहीं आएगा

A pensive looking Krunal Pandya before the start of the game, Punjab Kings vs Mumbai Indians, IPL 2021, Chennai, April 23, 2021

मंगलवार को क्रुणाल कोरोना संक्रमित पाए गए थे  •  BCCI/IPL

भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के करीबी संपर्क में आए सभी आठ सदस्यों की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है। मंगलवार को किए गए आरटी-पीसीआर टेस्ट के बाद इस बात की पुष्टि हुई है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इन आठ सदस्यों की पहचान को गुप्त रखा है। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि ये सभी सदस्य श्रीलंका के ख़िलाफ़ अंतिम दो टी20 मैचों के लिए मैदान पर नहीं आ सकेंगे। मंगलवार को बीसीसीआई ने कहा था कि भारतीय दल के सभी सदस्यों का कोविड टेस्ट किया जाएगा।
सभी सदस्यों की निगेटिव रिपोर्ट श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के लिए ख़ुशखबरी है क्योंकि अब कोलंबो में 28 और 29 जुलाई को खेले जाने वाले अंतिम दो टी20 मुक़ाबलों का रास्ता साफ़ हो गया है। मंगलवार को बीसीसीआई ने पुष्टि की थी कि क्रुणाल कोरोना से संक्रमित हुए हैं, जिसके कारण एसएलसी ने दूसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच एक दिन के लिए स्थगित कर दिया था। मंगलवार सुबह गले की खराश की शिकायत के बाद एंटीजेन और आरटी-पीसीआर दोनों टेस्ट में क्रुणाल की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई थी।
यह साफ़ नहीं हो पाया है कि क्रुणाल और उनके संपर्क में आए उन आठ सदस्यों को कितने दिनों के लिए क्वारंटीन किया जाएगा। हालांकि यह पता चला है कि उन आठ सदस्यों को भारतीय दल के बाकी लोगों से अलग कर दिया गया है और उन्हें एक और आरटी-पीसीआर टेस्ट पास करना होगा।
अंतर्राष्ट्रीय दौरों के लिए एसएलसी के बायो-बबल प्रोटोकॉल की देखरेख करने वाले प्रोफ़ेसर अर्जुन डीसिल्वा ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि क्रुणाल को यह बीमारी कैसे हुई, क्योंकि बबल के टूटने या किसी अन्य अनियमितता की अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।
भारतीय टीम एक अलग होटल में रुकी है। खिलाड़ियों के साथ-साथ होटल में काम करने वाले कर्मचारी भी अनिवार्य रूप से बायो-बबल का हिस्सा हैं और बार-बार कोविड टेस्ट से गुज़रते हैं। डीसिल्वा ने कहा कि कर्मचारियों सहित किसी और की रिपोर्ट पॉज़िटिव नहीं आई है।
इन घटनाक्रमों का पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव पर भी असर पड़ सकता है, जिन्हें टी20 सीरीज़ के बाद टेस्ट सीरीज़ के लिए इंग्लैंड रवाना होना है। सोमवार को बीसीसीआई ने घोषणा की कि इन दो बल्लेबाज़ों को रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों के रूप में इंग्लैंड भेजा जाएगा।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo के न्यूज़ ए़डिटर हैं। ऐंड्रयू फिड़ेल फ़र्नांडो ESPNcricinfo के श्रीलंकाई संवाददाता है। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब-एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।