मैच (16)
आईपीएल (1)
WI vs SA (2)
ENG v PAK (W) (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (1)
ख़बरें

टी20 विश्व कप के लिए श्रीलंकाई टीम में चार बदलाव

दो खिलाड़ी चोटिल जबकि अन्य दो खिलाड़ियों को किया गया बाहर

Akila Dananjaya found purchase with his offbreaks and legbreaks, Sri Lanka vs India, 3rd ODI, Colombo, July 23, 2021

इस साल नौ टी20 मुक़ाबलों में अकिला धनंजय के नाम केवल छह विकेट है  •  AFP/Getty Images

श्रीलंका ने इस महीने के अंत में ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम को अंतिम रूप दे दिया है। उन्होंने पिछले महीने घोषित की गई टीम में चार बदलाव किए हैं।
चोटिल लहिरु मदुशंका और नुवान प्रदीप के साथ-साथ प्रवीण जयाविक्रमा और कामिंदु मेंडिस को टीम से बाहर किया गया है। उनकी जगह पथुम निसंका, अकिला धनंजय, लहिरु कुमारा और बिनुरा फ़र्नांडो को शामिल किया गया है।
अकिला काफ़ी समय से श्रीलंका की टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि अपनी एक्शन में बदलाव करने के बाद से उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली है। इस साल नौ टी20 मुक़ाबलों में उनके नाम केवल छह विकेट है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अकिला को अपने अनुभव के कारण मुख्य टीम में जोड़ा गया है।
हालिया घरेलू टी20 टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज़्यादा रन बनाने के बावजूद कामिंदु मेंडिस को अंतिम 15 में स्थान नहीं मिल पाया है। चयतकर्ताओं ने उनकी जगह पथुम निसंका को मौक़ा दिया है। अन्य दो बदलावों के पीछे का मुख्य कारण उन खिलाड़ियों की चोट है। तेज़ गेंदबाज़ मदुशंका लंबे समय से चोटिल हैं जबकि प्रदीप को ओमान के ख़िलाफ़ पहले टी20 मैच में हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी।
18 अक्टूबर को नामीबिया के ख़िलाफ़ क्वालिफ़ाइंग मैच के साथ श्रीलंका अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा। 20 और 22 अक्टूबर को आयरलैंड और नीदरलैंड के ख़िलाफ़ उन्हें अन्य दो क्वालीफ़ाइंग मुक़ाबले खेलने होंगे।
टीम: दसून शनका (कप्तान), धनंजय डीसिल्वा, कुसल परेरा, दिनेश चांदीमल, अविष्का फ़र्नांडो, भानुका राजापक्षा, चरिथ असलंका, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ना, दुश्मांता चमीरा, महीश थीक्षना, लहिरु कुमारा, बिनुरा फ़र्नांडो, अकिला धनंजय, पथुम निसंका

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।