मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (4)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
T20 Blast (6)
ख़बरें

फ़्लू के कारण अभ्यास सत्र में शामिल नहीं हुए रिज़वान और मलिक

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले से पहले पाकिस्तानी दल को लग सकता है बड़ा झटका

Mohammad Rizwan and Shoaib Malik have a look at the pitch, India vs Pakistan, T20 World Cup 2021, Group 2, Dubai, October 24, 2021

अभी तक अच्‍छी लय में रहे हैं मोहम्‍मद रिज़वान और शोएब मलिक  •  AFP/Getty Images

बुधवार को फ़्लू के कारण मोहम्मद रिज़वान और शोएब मलिक पाकिस्तान के अभ्यास सत्र से जुड़ नहीं पाए। दोनों खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट भी हुआ है लेकिन दोनों निगेटिव पाए गए हैं। वहीं दल के अन्य खिलाड़ी भी नियमित कोरोना टेस्ट में निगेटिव पाए गए हैं, जो कि दो दिन पहले हुआ था।
बुधवार सुबह दोनों खिलाड़ियों को हल्का बुख़ार मालूम हुआ और उन्हें देर से अभ्यास शुरु करने की सलाह दी गई। लेकिन थोड़ी देर बाद यह स्पष्ट हो गया कि दोनों खिलाड़ी बुधवार को अभ्यास नहीं कर सकेंगे। गुरूवार सुबह दोनों खिलाड़ियों का एक बार फिर से मेडिकल रिव्यू होगा। हालांकि इससे मैच पर कोई ख़तरा नहीं है।
गौरतलब है कि रिज़वान और मलिक दोनों ने पाकिस्तान की अजेय विश्व कप में अब तक महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है और दोनों में से अगर कोई भी मैच के लिए अस्वस्थ होता है, तो इससे पाकिस्तान के अभियान को नुकसान पहुंच सकता है।
रिज़वान इस विश्व कप में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा वह टीम नेतृत्व का भी हिस्सा हैं। वहीं मलिक ने भी न्यूज़ीलैंड, स्कॉटलैंड और अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ तीन महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। स्कॉटलैंड तो मलिक के तूफ़ान में उड़ ही गया, जब उन्होंने इस टूर्नामेंट का संयुक्त रूप से सबसे तेज़ और पाकिस्तान के लिए सबसे तेज़ टी20 अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक लगाया।
हालांकि पाकिस्तान के पास इन दोनों खिलाड़ियों का विकल्प मौजूद है। सरफ़राज़ ख़ान, रिज़वान की जगह विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं, जबकि फ़ख़र ज़मान ऐसी स्थिति में कप्तान बाबर आज़म के साथ ओपनिंग के लिए आएंगे। वहीं टीम के पास मलिक के विकल्प के रूप में हैदर अली मौजूद हैं।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर दया सागर ने किया है।