मैच (6)
बांग्लादेश बनाम भारत (1)
WTC (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
न्यूज़ीलैंड बनाम बांग्लादेश (1)
भारत अंडर-19 बनाम न्यूज़ीलैंड अंडर-19 (1)
ख़बरें

टाउंसविल में अब होगा ऐंड्रयू 'रॉय' साइमंड्स ग्रैंडस्टैंड

अधिकृत तौर पर रिवरवे स्टेडियम के ग्रैंडस्टैंड का नाम दिवंगत ऑलराउंडर के नाम पर रखा गया

Andrew Symonds' family and friends honour him in Townsville, Australia vs Zimbabwe, 1st ODI, Townsville, August 28, 2022

ऐंड्रयू साइमंड्स के परिवार और दोस्तों ने ज़िम्बाब्वे सीरीज़ के दौरान टाउंसविल में उन्हें श्रद्धांजलि दी  •  Getty Images

टाउंसविल के रिवरवे स्टेडियम के ग्रैंडस्टैंड का नाम अधिकृत तौर पर ऐंड्रयू साइमंड्स के नाम पर रखा गया है।
ऐंड्रयू 'रॉय' साइमंड्स ग्रैंडस्टैंड का अनावरण उनके बच्चों, क्लोई और विल और उनकी मां बारबरा ने शुक्रवार को किया।
10 वर्षीय क्लोई ने पत्रकारों से कहा, "ऐसा लगता है कि उन्हें हर दिशा से प्यार किया जाएगा, जैसे हर कोई उन्हें प्यार करेगा। मुझे पता है कि उन्हें कुछ भी बड़ा पसंद नहीं था, और यह एक बड़ा ग्रैंडस्टैंड नहीं है ... इसलिए वह शायद इसे पसंद करते।"
238 मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाले साइमंड्स क्वींसलैंड क्रिकेट के जाने-माने सितारे थे। 14 मार्च को टाउंसविल के पास एक कार दुर्घटना में उनका निधन हुआ था।
जब पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया ने टाउंसविल में ज़िम्बाब्वे का सामना किया, साइमंड्स को श्रद्धांजलि दी गई लेकिन स्टैंड का नाम रखने की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई थी। सीरीज़ के पहले मैच में पारी के ब्रेक के दौरान साइमंड्स के परिवारजन और उनके घनिष्ठ मित्र जिमी माहेर ने पिच पर आकर साइमंड्स की बैगी ग्रीन टोपी, बल्ला, अकुबरा हैट, मछली पकड़ने वाली छड़ी और एक क्रैब पॉट रखा। साइमंड्स के दो कुत्ते, बज़ और वुडी भी इसका हिस्सा थे।
शुक्रवार को साइमंड्स की मां बारबरा ने कहा, "वह सिर्फ़ मेरा बच्चा था जिसे क्रिकेट खेलना पसंद था। लेकिन यह जानकर बहुत गर्व होता है कि उसे इतने सारे लोग प्यार करते थे।"