ख़बरें

डब्ल्यूपीएल : यूपी वारियर्स ने अलिसा हीली को बनाया कप्तान

"हीली अपने साथ ढेर सारा अनुभव और जीत की आदत लाती हैं"

Alyssa Healy poses with a bat, Sydney, September 13, 2022

हीली के पास डब्ल्यूबीबीएल और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने का अनुभव है  •  Hanna Lassen/Getty Images

विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में यूपी वॉरियर्स की टीम ने अलिसा हीली को अपना कप्तान बनाया है। उन्हें दीप्ति शर्मा के ऊपर तरजीह दी गई है, जो कि उत्तर प्रदेश की ही हैं। हीली यूपी के छह विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं।
हीली ने एक प्रेस स्टेटमेंट में कहा, "डब्ल्यूपीएल का हम सब बहुत बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। यूपी की टीम बेहतरीन है और इस टीम का कप्तान बनना मेरे लिए ख़ुशी की बात है। हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का बेहतरीन मिश्रण है।
अनुभवी हीली के नाम पांच टी20 विश्व कप और एक वनडे विश्व कप का ख़िताब है। उन्होंने टी20 मैचों में 123 के स्ट्राइक रेट से एक शतक और 14 अर्धशतकों के साथ 2446 रन बनाए हैं। उन्होंने हाल ही में भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व किया था। इसके अलावा वह डब्ल्यूबीबीएल में सिडनी सिक्सर्स की भी कप्तान हैं।
यूपी वॉरियर्स के प्रबंध निदेशक राजेश शर्मा ने कहा, "अलिसा इस खेल की एक महान व्यक्तित्व हैं, जो अपने साथ ढेर सारा अनुभव और जीत की आदत लाती हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि उनकी अगुवाई में यूपी की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी।"
इस टीम को इंग्लैंड के जॉन लुईस कोच करेंगे, जबकि अंजू जैन और ऐश्ली नॉफ़के क्रमशः सहायक कोच और गेंदबाज़ी कोच की भूमिका निभाएंगे। लीसा स्थेलकर को टीम का मेंटॉर बनाया गया है।