मैच (19)
आईपीएल (3)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (4)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

जून में पाकिस्तान का दौरा करेगी वेस्टइंडीज़ की टीम

दोनों देशों के बीच खेली जाएगी तीन मैचों की वनडे सीरीज़

Nicholas Pooran goes big, Pakistan vs West Indies, 3rd T20I, Karachi, December 16, 2021

सभी मैच रावलपिंडी में खेले जाएंगे  •  Asif Hassan/AFP via Getty Images

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जून में वेस्टइंडीज़ के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज़ की मेज़बानी की घोषणा की है। आईसीसी विश्व कप सुपर लीग के अंतर्गत यह तीनों मैच 8, 10 और 12 जून में रावलपिंडी में खेले जाएंगे और वेस्टइंडीज़ की टीम 5 जून को पाकिस्तान पहुंचेगी।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि अब तक यह तय नहीं है कि मैचों का आयोजन बायो-बबल के साथ होगा और मेहमान टीम को क्वारंटीन करने की ज़रूरत पड़ेगी या नहीं। पीसीबी ने यह भी कहा है कि "2023 की शुरुआत" में वेस्टइंडीज़ की टीम पाकिस्तान में तीन टी20 खेलने आएंगे, हालांकि उन मैचों का कार्यक्रम अभी तक साझा नहीं हो पाया है।
यह तीन वनडे दिसंबर 2021 में वेस्टइंडीज़ के द्वारा एक लंबे दौरे का हिस्सा थे, जहां मेहमान टीम को तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने थे। जब पाकिस्तान ने टी20 सीरीज़ 3-0 से जीत लिया तब कोविड-19 के बढ़ते आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए दोनों देशों ने दौरे को रद्द करने का निर्णय लिया था।
इस घोषणा से पाकिस्तान में एक व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में लौटने वाली विदेशी टीमों की सूची में इज़ाफ़ा किया है, जो 13 साल से नहीं हो पाया था। फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान में तीन टेस्ट तीन वनडे मैच और एक टी20 मैच खेलने के लिए मौजूद है। इसके बाद इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड भी पाकिस्तान के दौरों पर इसी साल आएंगे।

दन्याल रसूल सब एडिटर हैं