मैच (6)
श्रीलंका बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
न्यूज़ीलैंड बनाम भारत (1)
बांग्लादेश ए बनाम इंडिया ए (1)
हज़ारे ट्रॉफ़ी (2)
ख़बरें

जेमिमाह चोट के कारण 'द हंड्रेड' से बाहर

10 सितंबर से इंग्लैंड के ख़िलाफ़ शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज़ के लिए वह जल्द फ़िट होना चाहेंगी

Jemimah Rodrigues creams a drive through the off side, Oval Invincibles vs Northern Superchargers, Women's Hundred, Kia Oval, August 11, 2022

जेमिमाह ने महिला द हंड्रेड 2022 के उद्घाटन मुक़ाबले में पचासा जड़ा था  •  ECB/Getty Images

जेमिमाह रॉड्रिग्स कलाई में फ़्रैक्चर के कारण महिला हंड्रेड से बाहर हो गई हैं। नॉर्दन सुपरचार्जर्स की टीम में उनकी जगह गैबी लुईस लेंगी, जो केवल दो मैचों के लिए उपलब्ध होंगी।
राष्ट्रमंडल खेलों में बारबेडोस के ख़िलाफ़ जेमिमाह को दाहिनी कलाई में चोट लगी थी। उन्होंने कलाई पर टेप लगाकर राष्ट्रमंडल खेलों में खेलना जारी रखा और कुल 146 रन बनाए जो रन बनाने के मामले में इस प्रतियोगिता में पांचवां सबसे अधिक था। इस सीज़न के उद्घाटन मुक़ाबले में उन्होंने गत चैंपियन ओवल इंविंसिबल्स के ख़िलाफ़ पारी की शुरुआत करते हुए सिर्फ़ 32 गेंदों में 51 रन बनाए थे। वह पिछले साल सुपरचार्जर्स के लिए शीर्ष स्कोरर थीं।
वहीं, लुईस दूसरी बार 'द हंड्रेड' में किसी भारतीय खिलाड़ी की जगह ले रही हैं। पिछले साल वह सदर्न ब्रेव का हिस्सा थीं, जब स्मृति मांधना भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी के लिए लीग चरणों के अंत में घर चली गई थीं।
लॉरा डेलेनी की ग़ैरमौजूदगी में लुईस ने पिछले महीने साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ घरेलू सीरीज़ में आयरलैंड की कप्तानी की थी।
जेमिमाह के पास भारत के इंग्लैंड दौरे से पहले फ़िट होने के लिए ज़्यादा समय नहीं है, जो 10 सितंबर से शुरू होगा, जिसमें तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय और उसके बाद तीन वनडे मैच होंगे।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।