मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (4)
CE Cup (3)
T20 Blast (8)
ख़बरें

अब त्रिपुरा की तरफ़ से घरेलू क्रिकेट खेलेंगे ऋद्धिमान साहा

खिलाड़ी के साथ-साथ निभाएंगे मेंटॉर की भी भूमिका, कप्तानी भी मिलने की संभावना

Wriddhiman Saha during a training session, Ranchi, October 18, 2019

फ़ाइल फ़ोटो  •  Associated Press

बंगाल के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋद्धिमान साहा 2022-23 के घरेलू सत्र में त्रिपुरा की तरफ़ से खेलते हुए दिखाई देंगे। इसके साथ ही वह टीम के मेंटॉर की भूमिका भी निभाएंगे। शुक्रवार को अगरतला में उन्होंने करार पर हस्ताक्षर किया। संभावना है कि उन्हें कप्तान भी बनाया जाएगा।
साहा पिछले एक महीने के अधिक समय से त्रिपुरा के साथ बातचीत के दौर में थे। पिछले महीने के अंत में बंगाल क्रिकेट संघ से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिलने के बाद चीजें बस औपचारिक ही रह गईं थी। वह आगामी सीज़न से पहले लगने वाली तैयारी कैंप में भाग लेने के लिए तैयार हैं, जो सितंबर में शुरू होने की संभावना है।
37 वर्षीय साहा ने 122 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 41.98 की औसत से 6423 रन बनाए हैं। इसमें उनके 40 टेस्ट के करियर में 30 के क़रीब के औसत से बनाए गए 1354 रन भी शामिल हैं। वह अब तक 13 शतक और 38 अर्धशतक लगा चुके हैं।
साहा ने आखिरी बार नवंबर में न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद उन्हें भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा साफ़ कह दिया गया था कि वे भविष्य की तरफ़ देख रहे हैं। इसके बावज़ूद साहा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खेलते रहने की इच्छा व्यक्त की थी। वह वर्तमान में आईपीएल चैंपियन गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं, जिसके लिए उन्होंने 11 पारियों में 132.32 के स्ट्राइक रेट से 317 रन बनाए थे।
पिछले सीज़न में, त्रिपुरा ने अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए 50 ओवरों की विजय हजारे ट्रॉफ़ी के नॉकआउट में जगह बनाई थी। हालांकि वे सैयद मुश्ताक अली टी 20 के नॉकआउट में जगह बनाने से चूक गए थे। रणजी ट्रॉफ़ी में उन्हें तीन मैचों में सिर्फ़ एक अंक मिला था।

शशांक किशोर ESPNcricinfo में सीनियर सब एडिटर हैं