मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
ख़बरें

एलीस पेरी के पीठ में चोट, सेमीफ़ाइनल में खेलने पर बना संशय

पेरी को साउथ अफ़्रीका के दौरान खेले गए मुक़ाबले के दौरान चोट लगी थी

Ellyse Perry runs in, Australia vs England, 2nd ODI, Women's Ashes, Melbourne, February 6, 2022

साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेले गए मैच के दौरान पेरी को लगी थी चोट  •  Getty Images

महिला विश्व कप के सेमीफ़ाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लग सकता है। 30 मार्च को ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ मैदान पर उतरने वाली है। ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक एलीस पेरी ने कहा है कि सेमीफ़ाइनल में उनका खेलना अभी संदेह के घेरे में हैं।
लीग स्टेज़ में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेले गए मैच के दौरान पेरी को पीठ में कुछ समस्या हुई थी। उसके बाद से वह क्रिकेट से दूर हैं और किसी भी तरह के ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा नहीं बन पाई हैं।
पेरी ने कहा है "मेरी पीठ में फ़िलहाल तो कोई समस्या नहीं है। हालांकि मैच से कुछ दिन पहले हमें कुछ महत्वपूर्ण फै़सला लेना होगा। हमारी टीम को इस बात को लेकर सजग रहना पड़ेगा कि मेरी फ़िटनेस मैच से पहले बिल्कुल सही हो ताकि मैं टीम में अपना योगदान दे सकूं। अगले कुछ दिनों के ट्रेनिंग सेशन में मैं कुछ एक टेस्ट और अलग तरह के अभ्यास से गुजरूंगी, फिर यह फ़ैसला लेना होगा कि मैं अगला मैच खेलूंगी या नहीं।"
साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ क्षेत्ररक्षण के दौरान पेर एक गेंद को सीमा रेखा के पहले रोकने का प्रयास कर रही थी। तब देखा गया कि पेरी की पीठ में समस्या हो रही है और ऐसा दिख रहा था कि उनके पीठ में काफ़ी दर्द है। हालांकि उस मैच में पेरी ने बल्लेबाज़ी नहीं की थी।
पेरी ने सोमवार को कहा कि उन्हें अपने करियर में पहले कभी पीठ में किसी प्रकार का दर्द या कोई अन्य समस्या नहीं हुई थी, लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया कि चोट " गंभीर नहीं थी" और यह कि "निश्चित रूप से इसमें काफ़ी तेज़ी से सुधार हो रहा है। उन्होंने इस बात की भी उम्मीद जताई कि वह बहुत जल्द मैदान में वापसी करेंगी।"

ऑन्नेशा घोष ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सबएडिटर राजन राज ने किया है।