मैच (10)
न्यूज़ीलैंड बनाम भारत (1)
डब्ल्यूबीबीएल (1)
हज़ारे ट्रॉफ़ी (3)
चैलेंजर ट्रॉफ़ी (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
Marsh Cup (1)
श्रीलंका बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
भारत अंडर-19 बनाम न्यूज़ीलैंड अंडर-19 (1)
रिपोर्ट

रॉयल लंदन कप में पुजारा ने जड़ा 75 गेंदों पर शतक

ससेक्स के कप्तान ने मिडिलसेक्स के विरुद्ध 90 गेंदों पर 132 रन बनाए

Cheteshwar Pujara scored another quickfire century, Sussex vs Middlesex, Royal London One-Day Cup, Group A, Hove, August 23, 2022,

चेतेश्वर पुजारा ने अपनी पारी के दौरान 20 चौके और दो छक्के लगाए  •  Getty Images

इंग्लैंड में अपनी शानदार फ़ॉर्म को जारी रखते हुए चेतेश्वर पुजारा ने मंगलवार को ससेक्स के लिए मिडिलसेक्स के विरुद्ध 90 गेंदों पर 132 रनों की शतकीय पारी खेली। ससेक्स की कप्तानी कर रहे पुजारा ने यह पारी रॉयल लंदन कप के ग्रुप ए के एक वनडे मैच में खेली जो कि ससेक्स के घरेलू मैदान होव पर खेला गया। उन्होंने अपना सैंकड़ा केवल 75 गेंदों में पूरा कर लिया था।
नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करने आए पुजारा ने सलामी बल्लेबाज़ टॉम ऑलसप के साथ केवल 27.2 ओवर में 240 रन जोड़े। पुजारा ने कुल 20 चौके और दो छक्के भी मारे। जब वह बल्लेबाज़ी करने आए थे तब ससेक्स ने मज़बूत शुरुआत करते हुए 18वें ओवर तक दो विकेट के नुक़सान पर 95 रन बना लिए थे। पहले 43 गेंदों पर पुजारा ने सूझबूझ भरी बल्लेबाज़ी करते हुए चार चौकों की मदद से 34 रन बनाए थे।
इसके बाद उन्होंने लेगस्पिनर ल्यूक हॉलमैन की गेंद पर अपना पहला छक्का जड़ा। उसी ओवर के आख़िरी गेंद पर उन्होंने एक चौका भी लगाया और फिर इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट खेल चुके ऑफ़ स्पिनर मार्क स्टोनमैन एक ओवर में दो चौके लगाते हुए 49 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।
इसके बाद पुजारा तेज़ी से रन बनाते गए और 66 गेंदों पर 72 के स्कोर पर वह अपनी टीम को लगभग 13 ओवर रहते 200 के पार ले गए थे। ऐसे में उन्होंने तेज़ गेंदबाज़ी जोड़ी मैक्स हैरिस और मार्टिन एंडरसन पर आक्रमण शुरू किया। इन दोनों के अगले सात गेंदों पर उन्होंने 26 रन कूटे जिनमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था।
पारी के 41वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने अपना शतक पूरा किया। इसके बाद भी उन्होंने लय को बरक़रार रखते हुए छह और चौके जड़े और आख़िरकार हैरिस की गेंद पर कैच आउट हुए। दूसरे छोर पर ऑलसप ने आक्रमण जारी रखते हुए 189 नाबाद की पारी खेली और ससेक्स को निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट पर 400 के स्कोर तक पहुंचाया।
पुजारा ने इस साल ससेक्स के लिए हर प्रारूप में प्रभावित किया है। काउंटी चैंपियनशिप के दूसरे डिवीज़न में पांच शतकों के साथ 109.40 के औसत के साथ 1094 रन बनाने के बाद 50-ओवर क्रिकेट में यह पिछले पांच पारियों में तीसरी शतकीय पारी है। इस पारी से पहले पुजारा ने पिछले चार पारियों में 107, 174, 49 नाबाद और 66 के स्कोर बनाए थे।

देबायन सेन ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड हैं।

Language
English
Hindi
मिडिलसेक्स पारी
<1 / 3>