मैच (18)
IND v ENG (1)
PSL 2024 (2)
CWC Play-off (6)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
BPL 2023 (2)
WPL (1)
फ़ीचर्स

एक बढ़िया ऑलराउंडर लखनऊ सुपर जायंट्स को वह संतुलन देगा जिसकी उन्हें ज़रूरत है

मोटा पर्स और 15 खिलाड़ियों की उपलब्धता उनके लिए ऑक्शन को आसान बनाएगा

लखनऊ की टीम ऑक्शन में मार्क वुड का बैक अप तलाशने का भी प्रयास करेगी  •  BCCI

लखनऊ की टीम ऑक्शन में मार्क वुड का बैक अप तलाशने का भी प्रयास करेगी  •  BCCI

फ़िलहाल उनकी टीम में कौन-कौन है
लखनऊ की टीम में फ़िलहाल 15 खिलाड़ी हैं, जिसमें ज़्यादातर भारतीय घरेलू खिलाड़ी हैं।
वर्तमान टीम: केएल राहुल (कप्तान, wk), आयुष बदोनी, करण शर्मा, मनन वोहरा, क्विंटन डिकॉक (wk), मार्कस स्टॉयनिस, के गौतम, दीपक हुड्डा, काइल मेयर्स, क्रुणाल पांड्या, आवेश ख़ान, मोहसिन ख़ान, मार्क वुड , मयंक यादव, रवि बिश्नोई
उनके पास क्या है?
उन्हें अपनी टीम में कम से कम तीन और अधिक से अधिक दस स्थान भरने होंगे। इसमें अधिकतम चार विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। उनकी पर्स में 23.35 करोड़ है। इसी कारण से उन्हें अपनी टीम को पूरा करने के लिए कोई कठिनाई नहीं होनी चाहिए।
उनकी ज़रूरत क्या है ?
उनकी प्राथमिकता जेसन होल्डर को रिलीज़ करने के बाद एक बढ़िया ऑलराउंडर खोजना होगा। होल्डर ने पिछले सीज़न में बल्ले से कुछ ख़ास नहीं किया था, लेकिन 14 विकेट ज़रूर लिए थे।
दुश्मंता चमीरा के लिए वह एक बैक अप गेंदबाज़ भी तलाशने का प्रयास करेंगे। उनके पास मार्क वुड है लेकिन वह अक्सर चोटों से परेशान होते हैं। साथ ही ऐशेज़ से पहले वह अपने कार्यभार का प्रबंधन करना चाह रहे होंगे। उनके पास मोहसिन ख़ान भी हैं, जिन्होंने 2022 के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन चोट के कारण, उन्होंने आईपीएल के बाद किसी भी तरीक़े के प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में भाग नहीं लिया है।
वे बाएं हाथ के कलाइयों के स्पिनर को अपने मौजूदा टीम में जोड़ना चाहेंगे।
किन खिलाड़ियों पर होगी उनकी नज़र
लखनऊ की टीम होल्डर को कम क़ीमत पर वापस ख़रीदने की योजना बना सकते हैं। बेन स्टोक्स, सैम करन और कैमरन ग्रीन भी स्पष्ट विकल्प हैं।
अगर लखनऊ वुड के लिए एक बैक अप गेंदबाज़ चाहता है तो वह एडम मिल्न, शॉन एबट और क्रिस जॉर्डन के लिए बोली लगा सकते हैं। वे लगातार तेज़ गति से गेंदबाज़ी कर सकते हैं। साथ ही जॉर्डन जैसे खिलाड़ी नीचले क्रम में रन भी बना सकते हैं। अगर मोहसिन पर चोट के बादल छाए रहते हैं, तो जयदेव उनादकट सबसे अच्छे विकल्प के रूप में उभर सकते हैं।
बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर रमेश कुमार, जिन्हें "जलालाबाद का सुनील नारायण" कहा जाता है, उनके लिए भी लखनऊ की टीम बोली लगा सकती है।

हिंमांशु अग्रवाल ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।