मैच (16)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
फ़ीचर्स

बेंगलुरु के रडार पर होंगे विदेशी तेज़ गेंदबाज़ और भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़

उन्होंने सिर्फ़ पांच खिलाड़ियों को रिलीज़ किया और नीलामी में ख़र्च करने के लिए उनके पास केवल 8.75 करोड़ रुपए हैं

क्या बेंगलुरु को फाफ़ डुप्लेसी का साथ देने के लिए कोई नया सलामी बल्लेबाज़ मिलेगा या विराट कोहली शीर्ष पर बने रहेंगे?  •  BCCI

क्या बेंगलुरु को फाफ़ डुप्लेसी का साथ देने के लिए कोई नया सलामी बल्लेबाज़ मिलेगा या विराट कोहली शीर्ष पर बने रहेंगे?  •  BCCI

उनके पास क्या है
2022 में प्लेऑफ़ में जगह बनाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने कोर को रिटेन किया और केवल पांच खिलाड़ियों को रिलीज़ किया, जो सभी टीमों में सबसे कम संख्या थी। जारी किए गए खिलाड़ियों में से कोई भी उनके पहले एकादश का नियमित सदस्य नहीं था।
वर्तमान दल: फ़ाफ़ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, फ़िन ऐलेन, रजत पाटिदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, शाहबाज़ अहमद, अनुज रावत, सुयाश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, डेविड विली, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जॉश हेज़लवुड, सिद्धार्थ कॉलस आकाश दीप . वह क्या लेकर नीलामी में उतरेंगे
केवल पांच खिलाड़ियों को रिलीज़ करने का मतलब है कि उनके पास नीलामी के लिए 8.75 करोड़ रुपए की दूसरी सबसे कम राशि है। केवल कोलकाता नाइट राइडर्स (7.05 करोड़) के पास बेंगलुरु से छोटा पर्स है। बेंगलुरु सात और खिलाड़ियों को ख़रीद सकता है, जिनमें से दो विदेशी हो सकते हैं।
उन्हें क्या चाहिए
  • जेसन बेहरनडॉर्फ़ को मुंबई इंडियंस को ट्रेड करने के बाद बेंगलुरु जॉश हेज़लवुड के बैकअप के रूप में एक विदेशी तेज़ गेंदबाज़ की तलाश करेगी। साथ ही उनके रडार पर एक भारतीय शीर्ष क्रम का बल्लेबाज़ होगा। अगर उन्हें फाफ़ डुप्लेसी के साथ ओपनिंग करने के लिए कोई मिल जाता है, तो विराट कोहली अपने पसंदीदा स्थान नंबर 3 पर जा सकते हैं।
  • पिछले सीज़न मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, उन्होंने 15 मैचों में 10.07 के इकॉनमी रेट से रन दिए थे। सिद्धार्थ कौल ने हाल ही में सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी में सबसे ज़्यादा विकेट चटकाए थे, फिर भी वह कुछ भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों के लिए जा सकते हैं। इसके अलावा वे वनिंदु हसरंगा का साथ देने या बैकअप के रूप में एक भारतीय स्पिनर को ख़रीदने की कोशिश कर सकते हैं।
  • संभावित टारगेट
    नेथन कुल्टर-नाइल, जाय रिचर्डसन, ऐडम मिल्न और रीस टॉप्ली बैकअप विदेशी तेज़ गेंदबाज़ स्लॉट के लिए बेंगुलुरु की पहली पसंद के विकल्प हैं। उन्होंने 2018 सीज़न से पहले भी कुल्टर-नाइल को साइन किए थे और फिर उन्हें 2019 में रिटेन किया था, लेकिन चोटों के कारण वह बेंगलुरु के लिए नहीं खेले।
    मयंक अग्रवाल भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ों की उनकी पसंद की सूची में सबसे ऊपर हो सकते हैं। हालांकि बेंगलुरु का छोटा पर्स साइज़ रास्ते में आ सकता है। 2022 की नीलामी में मयंक को 12 करोड़ रुपये मिले और इस बार भी उनकी मांग होनी चाहिए। सनराइज़र्स हैदराबाद (42.25 करोड़ रुपए) और पंजाब किंग्स (32.2 करोड़ रुपए) जैसी टीमें आसानी से आरसीबी को मात दे सकती हैं। वे एन जगदीशन को टारगेट कर सकते हैं, जो विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं।
    भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों में इशांत शर्मा, वैभव अरोड़ा, इशान पोरेल, शिवम मावी और अर्जन नागवासवाला उनके कुछ विकल्प हैं। स्पिनरों में उनके सामने श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडे और एम अश्विन के विकल्प हैं।

    हेमंत बराड़ ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अुनवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।