मैच (9)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज़ के लिए आज़म और रिज़वान को मिल सकता है आराम

श्रीलंका में होने वाली इस सीरीज़ में तेज़ गेंदबाज़ शाहीन शाह और हसन अली भी नहीं दिखेंगे

रिज़वान, शाहीन अफरीदी, हसन अली और बाबर आज़म, अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज़ का हिस्सा नहीं होंगे  •  Getty Images

रिज़वान, शाहीन अफरीदी, हसन अली और बाबर आज़म, अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज़ का हिस्सा नहीं होंगे  •  Getty Images

तीन सितंबर से श्रीलंका में शुरू हो रहे अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए बाबर आज़म, मोहम्मद रिज़वान, शाहीन शाह अफ़रीदी और हसन अली को आराम दिया जा सकता है। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को मिली जानकारी के अनुसार इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए उन्हें यह आराम दिया जाएगा। इससे वे बायो-बबल वाले जीवन से ब्रेक ले सकेंगे और उनका कार्यभार (वर्क लोड) भी कम होगा।
कोविड -19 के प्रकोप के बाद से इंग्लैंड के बाद पाकिस्तान ने किसी भी अन्य टीम की तुलना में अधिक क्रिकेट खेला है। डिस्कस एक अर्थ यह भी है कि खिलाड़ियों ने बायो बबल में काफी दिन बिताया है और यात्रायें भी की हैं। रिज़वान (44मैच) और बाबर आज़म (40मैच) दोनों ने अप्रैल 2020 के बाद से दुनिया के किसी भी खिलाड़ी की तुलना में सबसे अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। शाहीन अफ़रीदी ने 37 और हसन ने इस साल की शुरुआत में वापसी के बाद से सभी प्रारूपों में 20 मैच खेले। चारों ने पीएसएल के दो संस्करण भी खेले, जिसमें उन्होंने बायो-बबल में और अधिक समय बिताया।
पाकिस्तान ऐसे खिलाड़ियों को आराम देने के अवसर की तलाश में था। बायोसिक्योर बबल का मानसिक और शारीरिक रूप से एथलीटों पर दबाव पड़ रहा था। आमतौर पर तीनों फ़ॉर्मेट के लिए चुने जाने वाले ये चारों खिलाड़ी कुछ समय से आराम की गुहार लगा भी रहे थे। अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है। पीसीबी संभावित टीम की घोषणा शुक्रवार को कर सकती है।
मोहम्मद रिज़वान ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम आराम करना चाहते थे क्योंकि पिछले एक साल से हम लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। सौभाग्य से हमें अब अधिक क्रिकेट खेलने को मिल रहा है, लेकिन साथ ही हम लगातार बायो बबल में रह रहे हैं, जहां जीवन कठिन है। हमारा ध्यान टी 20 विश्व कप पर है और इसलिए हम मानसिक और शारीरिक रूप से आराम चाहते थे।"
आजम और रिजवान की अनुपस्थिति में, शादाब ख़ान को कप्तान बनाए जाने की संभावना है, जिसकी पुष्टि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के द्वारा टीम की घोषणा करने के दौरान की जाएगी।
श्रीलंका के लिए उड़ान भरने से पहले टीम को लाहौर नेशनल हाई परफ़ॉर्मेंस सेंटर में एक सप्ताह के प्रशिक्षण शिविर के लिए इकट्ठा किया जाएगा। अफ़ग़ानिस्तान और पाकिस्तान दोनों तीन सितंबर को हंबनटोटा में पहला वनडे खेलने से पहले तीन दिनों के लिए क्वारंटाइन होंगे। दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 5 और 8 सितंबर को खेला जाएगा।

उमर फारूख ESPNcricinfo के पाकिस्तानी संवाददाता हैं।