मैच (9)
आयरलैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान (2)
द हंड्रेड (महिला) (2)
महाराजा टी20 (2)
द हंड्रेड (पुरुष) (2)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
ख़बरें

बहुत सारी लड़कियां महिला आईपीएल का इंतज़ार कर रही हैं : अलाना किंग

ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर को भारतीय घरेलू क्रिकेट में मौजूद गहराई से डर लगता है

Alana King celebrates the wicket or Sharmin Akhter, Supernovas vs Trailblazers, Women's T20 Challenge, Pune, May 23, 2022

हाल ही में खेले गए महिला टी20 चैलेंज में अलाना किंग इकलौती ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी थी  •  Pankaj Nangia / Sportzpics for IPL

भारतीय घरेलू क्रिकेट में मौजूद गहराई को देखने के बाद ऑस्ट्रेलिया की लेग स्पिनर अलाना किंग ने भी महिला आईपीएल के आयोजन का समर्थन किया है।
पिछले महीने पुणे में खेले गए महिला टी20 चैलेंज में किंग विजेता सुपरनोवास टीम का हिस्सा थीं। फ़ाइनल में वेलॉसिटी के विरुद्ध तीन विकेट लेकर उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया था। यह पहला मौक़ा था जब किंग अपने माता-पिता लेरॉय और शैरन के देश (भारत) में क्रिकेट खेल रही थीं। 1988 में उनके माता-पिता ऑस्ट्रेलिया में जाकर बस गए थे और यह 2016 के बाद किंग का पहला भारत दौरा था।
मार्च 2023 में महिला आईपीएल की शुरुआत हो सकती है। समझा जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भविष्य में सीरीज़ का आयोजन करते समय इस बात को ध्यान में रख रहा है।
किंग ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया, "बहुत सारी लड़कियां आईपीएल का बेसब्री से इंतज़ार कर रही हैं। हमारे पास बिग बैश है और हंड्रेड भी है। महिला आईपीएल भारत की घरेलू खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा का परिचय देने का बढ़िया अवसर होगा।"
उन्होंने आगे कहा, "भारत के घरेलू क्रिकेट में मौजूद गहराई को देखकर डर लगता है। (महिला आईपीएल से) भारतीय क्रिकेट और विश्व क्रिकेट में बेहतरी होगी और हर कोई इसको लेकर उत्साहित हैं। अगले साल एक पूरे टूर्नामेंट के आयोजन की बात हो रही थी और मैं इसमें अवश्य हिस्सा लूंगी। भारत में इसकी शुरुआत करने के लिए भरपूर प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।"
किंग ने बताया कि पुणे में खेले गए फ़ाइनल में मौजूद 8,621 दर्शकों के सामने खेलने से पहले उन्होंने किसी क्रिकेट मैदान पर इतने शोर का अनुभव कभी नहीं किया था। "सच कहूं तो वह एक अलग ही माहौल था। मैंने ऐसी भीड़ के सामने कभी नहीं खेला था। उनके शोर के बीच आपको अपने विचारों की भी आवाज़ सुनना मुश्किल हो गया था।

ऐंड्रयू मक्ग्लैशन ESPNcricinfo में डिप्टी एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।