मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

हम स्मृति को एक लीडर के तौर पर देख रहे हैं : पवार

भारतीय कोच का कहना है कि मांधना 2022 विश्व कप के बाद पूर्ण कालिक कप्तान बन सकती हैं

पिंक बॉल टेस्ट में मांधना ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ शतक जड़ा था  •  Getty Images

पिंक बॉल टेस्ट में मांधना ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ शतक जड़ा था  •  Getty Images

मार्च-अप्रैल में 50 ओवर के विश्व कप के बाद शायद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को नेतृत्व की भूमिकाओं पर विचार करना होगा। अगर ऐसी कोई भी चर्चा होती है तो संभव है कि स्मृति मांधना टीम का नेतृत्व संभालने के लिए शीर्ष दावेदार होंगी।
हालांकि ऐसा कोई भी निर्णय लेने के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है लेकिन मुख्य कोच रमेश पवार ने जोर देकर कहा कि विश्व कप के बाद किसी न किसी स्तर पर बातचीत करना होगा।
फ़िलहाल मिताली राज लंबे प्रारूपों में कप्तानी करती हैं, वहीं हरमनप्रीत कौर टी20 में कप्तान हैं। मांधना टी20 में उप कप्तान हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में हरमनप्रीत तीन-एकदिवसीय मैचों और पिंक बॉल टेस्ट में चोट के कारण अनुपस्थित थी। इस कारणव मांधना तीनों प्रारूपों में टीम की उप कप्तान थी।
पवार ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के बाद कहा, "देखिए, किसी ना किसी समय हमें भविष्य में टीम के नेतृत्व के लिए चर्चा करना होगा। इस बारें में अभी भी काफ़ी चर्चाएं हो रही हैं। हम इस पर कोई भी फै़सला विश्व कप के बाद लेंगे और तय करेंगे कि क्या किया जाना चाहिए। हम इस फै़सले में कोई जल्दबाज़ी नहीं करेंगे।"
"ऐसा प्रदर्शन युवा पीढ़ी पर बहुत बड़ा प्रभाव डालता है क्योंकि वह हमारे वर्तमान टीम के खिलाड़ियों को बहुत प्रेरित करती है।"
पिंक बॉल टेस्ट में पवार ने मांधना के टेस्ट शतक के बारे में कहा
हालांकि टीम के भीतर मांधना एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में नेतृत्व समूह का हिस्सा है, भले ही वह पूर्णकालिक कप्तान न हो। पवार का मानना ​​है कि मांधना दुनिया भर में क्रिकेट खेलती हैं और उनके पास क्रिकेट की काफ़ी बेहतर समझ है।
पवार ने मांधना की भूमिका के बारे में कहा, "हम हमेशा उन्हें एक लीडर के रूप में देख रहे हैं। वह उप-कप्तान हैं और किसी समय वह इस टीम का नेतृत्व भी करेंगी। मुझे अभी प्रारूप नहीं पता है। बीसीसीआई, चयनकर्ता और मैं एक साथ मिलेंगे और आगे का फ़ैसला करेंगे।"

शशांक किशोर ESPNcricinfo के सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।