मैच (13)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

T20 विश्व कप अभ्यास मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई दल में सिर्फ़ नौ ही खिलाड़ी

IPL से बंधे खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में कोचिंग दल के लोग कर सकते हैं फ़ील्डिंग

Mitchell Marsh tees off for Australia, New Zealand vs Australia, 2nd T20I, Auckland, February 23, 2024

अभ्यास मैचों के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श सिर्फ़ बल्लेबाज़ के तौर पर खेलेंगे  •  AFP/Getty Images

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने IPL से बंधे खिलाड़ियों को घर-परिवार के साथ समय बिताने के लिए एक छोटा सा ब्रेक दिया है और वे विश्व कप से ठीक पहले टीम से जुड़ेंगे। इसके कारण मंगलवार को नामिबिया के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के पास सिर्फ़ नौ खिलाड़ी ही उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ भी अभ्यास मैच खेलना है।
IPL के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श भी गेंदबाज़ी के लिए अभी तैयार नहीं हैं। पैट कमिंस, ट्रैविस हेड और मिचेल स्टार्क रविवार को हुए IPL फ़ाइनल का हिस्सा थे। वहीं ग्लेन मैक्सवेल और कैमरन ग्रीन भी RCB के लिए IPL प्लेऑफ़ का हिस्सा थे। ये सभी खिलाड़ी अब भारत से ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और फिर पांच जून के ओमान के ख़िलाफ़ विश्व कप मैच से पहले वेस्टइंडीज़ पहुंचेंगे। इस सूची में LSG से जुड़े मार्कस स्टॉयनिस का नाम भी शामिल है, जो अभी वेस्टइंडीज़ नहीं पहुंचे हैं।
मार्श ने cricket.com.au से बात करते हुए कहा, "आपको लचीला बनना पड़ेगा। ये सभी खिलाड़ी दो महीने IPL के लिए भारत में थे और लगातार क्रिकेट खेल रहे थे। इसलिए घर और परिवार को प्राथमिकता देना ज़रूरी है ताकि ये लोग फिर से तरोताज़ा होकर एक महीने के लंबे टूर्नामेंट के लिए टीम में वापस आएं। यह ब्रेक बहुत ज़रूरी है कि वह घर पर एक-दो दिन बिताएं।"
इसका मतलब यह भी है कि ऑस्ट्रेलिया को अपने कोचिंग स्टाफ़ के सदस्यों को फ़ील्डिंग के लिए उतारना होगा। इसमें ब्रैड हॉज और मुख्य कोच ऐंड्र्यू मक्डॉनल्ड का नाम प्रमुख है। इसके अलावा मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली और सहायक कोच आंद्रे बोरोवेक भी टीम के साथ वेस्टइंडीज़ में रहेंगे, जो फ़िल्डिंग के लिए जा सकते हैं। SRH के मुख्य कोच डैनियल वेटोरी भी सहायक कोच के रूप में IPL के बाद ऑस्ट्रेलियाई दल से जुड़ेंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीयता ना होने के कारण वह अभ्यास मैचों का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।