मैच (19)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

बांग्लादेश के स्पिन बोलिंग कोच रंगना हेराथ कोरोना पॉज़िटिव

बांग्लादेश को 1 जनवरी से शुरू होने वाले ताउरांगा में पहले टेस्ट से पहले दो अभ्यास मैच खेलने हैं।

बांग्लादेश की टीम अपनी ट्रेनिंग 3 दिन देर से शुरू करेगी  •  AFP/Getty Images

बांग्लादेश की टीम अपनी ट्रेनिंग 3 दिन देर से शुरू करेगी  •  AFP/Getty Images

बांग्लादेश की टीम के साथ न्यूज़ीलैंड गए रंगना हेराथ का कोविड टेस्ट सकारात्मक पाया गया है। इसके साथ ही बांग्लादेश के आठ अन्य खिलाड़ियों को भी उनके क्राइस्टचर्च जाने वाले विमान में एक और अन्य व्यक्ति का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद आइसोलेशन में रखा गया है।
इसके अलावा टीम के अन्य खिलाड़ी लिंकन में अभ्यास कर रहे थे लेकिन उड़ान के दौरान बांग्लादेश की पूरी टीम हेराथ के साथ ही थी जिसके कारण पूरी टीम के तीन दिन के लिए क्वारंटीन में भेज दिया गया है। यह फ़ैसला न्यूज़ीलैंड के स्वास्थय विभाग के अधिकारियों के द्वारा लिया गया था।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को मिली जानकारी के अनुसार बांग्लादेश के गेंदबाज़ी कोच रंगना हेराथ को कोरोना के हल्के लक्षण हैं।
बांग्लादेश की टीम 10 दिसंबर को न्यूज़ीलैंड पहुंची है, और उन्होंने तीन दिन के अनिवार्य क्वारंटीन का भी पालन किया है। उन्हें अब प्रबंधित क्वारंटीन में होना चाहिए था, जिसमें 14 दिसंबर से जिम सत्र शामिल थे। बांग्लादेश की पूरी टीम में केवल हेराथ का ही कोरोना टेस्ट सकारात्मक आया था।
बीसीबी के सीईओ निज़ामुद्दीन चौधरी ने ढाका स्थित द डेली स्टार को बताया, "हम मौजूदा प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। हमें इस पूरी घटनाक्रम की 17 दिसंबर को एक स्पष्ट तस्वीर मिल जाएगी क्योंकि हमारे टीम के कई खिलाड़ियों का टेस्ट करवाया गया है और परिणाम आने वाले हैं। चूंकि खिलाड़ी क्वारंटीन में हैं, इसी कारणवश उम्मीद है कि कोई अन्य जटिलताएं पैदा नहीं होंगी।"
बांग्लादेश टीम के भीतर कथित तौर पर चिंता थी लेकिन हेराथ का कोविड टेस्ट गुरुवार को नकारात्मक आय़ा था, और उसके बाद ही प्रशिक्षण शिविर में भी चले गए। हालांकि स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के ताज़ा निर्देश का मतलब है कि बांग्लादेश की टीम अपनी तैयारी तीन दिन के देरी से शुरू करेगी।
बांग्लादेश को 1 जनवरी से शुरू होने वाले ताउरांगा में पहले टेस्ट से पहले दो अभ्यास मैच खेलने हैं।