ख़बरें

उंगली में चोट के चलते ढाका टेस्ट मिस कर सकते हैं नईम हसन

दूसरे टेस्ट से पहले उनका मूल्यांकन दोबारा होगा लेकिन वह तीन हफ़्ते के लिए बाहर रह सकते हैं

Nayeem Hasan celebrates after picking his third five-wicket haul in Test cricket, Bangladesh vs Sri Lanka, 1st Test, Chattogram, 2nd day, May 16, 2022

पहले टेस्‍ट में पांच विकेट लिए थे नईम ने  •  BCB

ढाका में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले मेज़बान टीम की गेंदबाज़ी क्रम को नईम हसन के चोटिल होने से एक और झटका लगा है। नईम की उंगलियों में चोट लगी है और शुक्रवार को जब टीम चटगांव के हवाई अड्डे से ढाका जा रही थी तो उन्‍होंने उनका हाथ स्लिंग (हाथ को संभालने के लिए कंधे से जुड़ा कपड़ा ) में था। दूसरा टेस्ट सोमवार से शुरू होगा।
अगर नईम दूसरा टेस्ट नहीं खेलते तो वह इस सीरीज़ से बाहर होने वाले चौथे बांग्लादेशी विशेषज्ञ गेंदबाज़ होंगे। शोरीफ़ुल इस्लाम, मेहदी हसन और तास्किन अहमद चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं और इनमें मेहदी और तास्किन पहले ही पूरे सीरीज़ से बाहर थे।
बीसीबी के चिकित्सक मंज़ूर हुसैन चौधरी ने 'डेली न्यू एज' को कहा, "नईम को उनकी बोलिंग करने वाले हाथ की बीच की उंगली में फ़्रैक्चर हुआ है और उन्हें ठीक होने में क़रीब तीन हफ़्ते तो लगेंगे। फिर भी हम उनका मूल्यांकन दोबारा करेंगे ताक़ि हम दूसरे टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर स्पष्टता हासिल कर लें।"
टेस्ट टीम में 15 महीनों के बाद वापसी करते हुए चटगांव की पहली पारी में नईम ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 105 रन देकर छह विकेट लिए थे। यह चोट उन्हें चौथे दिन के खेल में तब लगी थी जब नईम दिमुथ करुणारत्ना का एक रिटर्न कैच नहीं पकड़ पाए थे और उनकी उंगलियां पिच पर अटकती दिखी थी। उन्होंने इस चोट के बावजूद श्रीलंका की दूसरी पारी में 23 ओवर डाले थे।
चौथे दिन के खेल में ही कंकशन सब के रूप में खेल रहे विश्वा फर्नांडो की गेंद शोरीफ़ुल के हाथ में लगी थी और वह पहले टेस्ट में आगे हिस्सा नहीं ले पाए थे। शोरीफ़ुल पहले से ढाका टेस्ट से बाहर हो चुके हैं और शायद तास्किन की भांति अगले महीने वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ होने वाले टेस्ट सीरीज़ से भी बाहर रहेंगे।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo में बांग्‍लादेश के संवाददाता हैं।