मैच (18)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
USA vs CAN (1)
Women's Tri-Series (1)
Zonal Trophy [W] (1)
ख़बरें

वेस्टइंडीज़ के टी20 विश्व कप प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे लारा और आर्थर

वह सीडब्ल्यूआई के तीन सदस्यीय कार्यकारी समूह का हिस्सा हैं

लारा और आर्थर को तीन सदस्यीय कार्यकारी समूह के हिस्से के रूप में जोड़ा गया है  •  ESPNcricinfo Ltd

लारा और आर्थर को तीन सदस्यीय कार्यकारी समूह के हिस्से के रूप में जोड़ा गया है  •  ESPNcricinfo Ltd

पूर्व वेस्टइंडीज़ कप्तान ब्रायन लारा और अंतर्राष्ट्रीय कोच मिकी आर्थर को ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में खेले गए पुरुष टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज़ के निराशाजनक प्रदर्शन की 'व्यापक समीक्षा' करने के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज़ (सीडब्ल्यूआई) द्वारा गठित एक स्वतंत्र पैनल में शामिल किया गया हैं।
2012 और 2016 के विश्व विजेता वेस्टइंडीज़ को आयरलैंड और स्कॉटलैंड से मिली हार के बाद सुपर 12 चरण से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। इस परिणाम के बारे में बोर्ड ने कहा था, "वेस्टइंडीज़ क्रिकेट के सभी हितधारकों को निराशा हुई थी" और इसके बाद मुख्य कोच फ़िल सिमंस ने अपने पद से हटने का निर्णय लिया।
लारा और आर्थर, जो वर्तमान में क्रमशः सनराइज़र्स हैदराबाद और डर्बीशायर के लिए काम कर रहे हैं, को तीन सदस्यीय कार्यकारी समूह के हिस्से के रूप में जोड़ा गया है, जिसकी अध्यक्षता ईस्टर्न कैरेबियन सुप्रीम कोर्ट में उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पैट्रिक थॉम्पसन करेंगे।
उन्हें "वेस्टइंडीज पुरुषों की टी20 टीम की तैयारी और प्रदर्शन की पूरी तरह से और स्वतंत्र समीक्षा" करने के लिए कहा गया है और अगले छह हफ़्तों में वह चयनकर्ताओं, दल के सदस्यों, प्रबंधन कर्मचारियों, बोर्ड के अधिकारी, पूर्व खिलाड़ी, प्रादेशिक बोर्ड और कैरेबियन प्रीमियर लीग की फ़्रैंचाइज़ियों सहित "जितना संभव हो सके उतने हितधारकों" से बात करेंगे।
वे अपने निष्कर्षों की तुलना करेंगे और 15 दिसंबर तक सीडब्ल्यूआई के निदेशक बोर्ड को अंतिम रिपोर्ट के हिस्से के रूप में अपनी सिफ़ारिशें प्रस्तुत करेंगे।
सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, "यह महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ियों, कोचों, प्रशासकों और हम सभी जो वेस्टइंडीज क्रिकेट से प्यार करते हैं, यह मानते हैं कि खिलाड़ियों के विकास और टीम में सुधार के लिए पूरे संगठन में एक सतत सीखने की संस्कृति बनाना सबसे आवश्यक है।"
उन्होंने आगे कहा, "भावना-आधारित और घुटने के बल चलने वाले निर्णय अतीत में सीडब्ल्यूआई को बार-बार निराश कर चुके हैं। मुझे विश्वास है कि यह स्वतंत्र विश्व कप समीक्षा प्रक्रिया निष्कर्षों और सीखों का उत्पादन करेगी जो आगे चलकर हमारी क्रिकेट प्रणाली के लिए बहुत लाभकारी होंगे।"